Move to Jagran APP

बचपन में चोरी छिपे पहन लेती थी मां की साड़ी

हजारीबाग : छोटे से शहर हजारीबाग की बेटी स्टेफी पटेल ने थाईलैंड से मिस टीन इंटरनेशनल का खिताब हासिल क

By Edited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 07:30 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 07:30 PM (IST)

हजारीबाग : छोटे से शहर हजारीबाग की बेटी स्टेफी पटेल ने थाईलैंड से मिस टीन इंटरनेशनल का खिताब हासिल करने के पहले भी कई खिताब अपने नाम किए हैं। परिवार के सदस्य बताते हैं कि स्टेफी को बचपन से ही इसमें दिलचस्पी थी। चोरी छिपे अपनी मां माधुरी सिन्हा की साड़ी अलमारी से निकाल कर पहन लेती थी। जब भी टीवी पर कोई ग्लैमरस कार्यक्रम आता था वह मिस नहीं करती थी। उसकी इस दिलचस्पी के कारण ही इंजीनियर पिता अमरेंद्र कुमार व मां माधुरी सिन्हा सहित परिवार के सभी सदस्यों ने उसे सपोर्ट किया। स्कूल की हर प्रतियोगिता में स्टेफी शामिल होती थी। परिवार के सपोर्ट और स्टेफी की मेहनत ने उसे यह मुकाम दिलाया है।

loksabha election banner

-------

सफलता में मां की भूमिका अहम

स्टेफी की सफलता में उनकी मां माधुरी सिन्हा की भूमिका अहम रही है। वो खुद एक ब्यूटी पार्लर चलाती हैं। माधुरी न सिर्फ हर प्रतियोगिता के स्टेफी को प्रेरित करती थी, बल्कि उसके लिए कपड़े भी डिजाइन करती थीं। कई प्रतियोगिताओं के लिए उन्होंने स्टेफी के लिए कपड़े डिजाइन किए। यहां तक कि थाइलैंड में टैलेंट राउंड में स्टेफी ने मां की डिजाइन किए हुए कपड़े पहने थे। स्टेफी भी अपनी सफलता में मां की भूमिका सबसे अहम मानतीं हैं। मां अभी दिल्ली में अपनी बेटी का थाइलैंड से लौटने की बेसब्री से इंतजार कर रही हैं।

------

स्कूल में पूछा क्या बनना है, तो जवाब था मिस इंडिया

स्टेफी की दिलचस्पी ग्लैमरस दुनियां में किस कदर थी वह स्कूल में उसके जवाब से समझा जा सकता है। पिता ने बताया कि डीएवी स्कूल में जब वर्ग 9 में वह पढ़ती थी तो सभी विद्यार्थियों से उनके भविष्य को लेकर सवाल किया गया था। इस पर स्टेफी ने अपने जवाब में कहा था कि उसे मिस इंडिया बनना है। हालांकि, इस बात को लेकर स्कूल में कुछ लोगों के द्वारा मजाक भी बनाया गया था। छोटे से शहर की होने की वजह से दिल्ली में प्रतियोगिता के दौरान परेशानी हुई थी लेकिन, इसके बाद भी उसका हौसला कम नहीं हुआ और वह हजारीबाग की गलियों से निकल हर थाइलैंड पहुंच गई।

--------

परिवार है खुशी का माहौल

खिताब जीतने के बाद से स्टेफी के पूरे परिवार में उत्साह व खुशी का माहौल है। उसके पिता अमरेंद्र कुमार, दादा-दादी अर्जुन प्रसाद व पुष्पा ¨सह, बहन प्रियंका पटेल, भाई युवराज पटेल, नाना-नानी महेश प्रसाद व माया सिन्हा को बधाई देनेवालों का तांता लगा है। हर कोई स्टेफी की उपलब्धि पर गर्व कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.