Move to Jagran APP

मंत्री जेपी व साबी सहित सात ने भरे पर्चे

हजारीबाग : समाहरणालय परिसर में सोमवार को चारों तरफ जनसमूह ही दिखाई दे रहा था। विधानसभा चुनाव को लेकर

By Edited By: Published: Mon, 17 Nov 2014 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Nov 2014 11:49 PM (IST)
मंत्री जेपी व साबी सहित सात ने भरे पर्चे

हजारीबाग : समाहरणालय परिसर में सोमवार को चारों तरफ जनसमूह ही दिखाई दे रहा था। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन तिथि के तीसरे दिन जिले भर में मुख्य रूप से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी ताकत का एहसास कराया। मांडू विधानसभा क्षेत्र के लिए झामुमो प्रत्याशी के रूप में मंत्री जय प्रकाश भाई पटेल ने पर्चा भरा। वहीं सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए पार्टी की ओर से भुवनेश्वर प्रसाद उर्फ भुन्नू महतो ने नामांकन किया। इस अवसर पर समाहरणालय परिसर में पूर्व मंत्री मथुरा महतो सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता व भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

loksabha election banner

इधर बरही विधान सभा क्षेत्र के लिए झामुमो प्रत्याशी के रूप में स्व. तिलेश्वर साहू की पत्‍‌नी साबी देवी ने पर्चा भरा। इस अवसर पर पार्टी सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन विशेष रूप से पहुंचे थे। तिलेश्वर साहू के पुत्र अरूण साहू, मेघनाथ साहू सहित कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। इस अवसर पर दोनों स्थानों में भारी संख्या में समर्थकों व कार्यकर्ताओं का हुजूम पहुंचा था। इससे पहले साबी देवी के नेतृत्व में बरही में रोड शो भी निकाला गया। कार्यकर्ता सैंकड़ों की संख्या में वाहनों में सवार होकर समाहरणालय हजारीबाग और अनुमंडल कार्यालय परिसर बरही पहुंचे थे। कुल मिला कर हजारीबाग जिले में सोमवार को सात लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा।

नामांकन को लेकर इन दोनों स्थानों में जबरदस्त पुलिस बंदोबस्त किए गए थे। बैरिकेडिंग से सिर्फ प्रत्याशी, उनके प्रस्तावक व समर्थक को ही प्रवेश की इजाजत थी।

किसने कहां से भरा नामांकन पर्चा

विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बरकटठा, बरही, मांडू व हजारीबाग सदर क्षेत्र से सोमवार 17 नवंबर तक कुल सात प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। वहीं अब तक कुल 39 नामांकन के पर्च की खरीद की गई है।

नामांकन भरने वालों में मांडू विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी व मंत्री जयप्रकाश भाई पटेल, हजारीबाग सदर विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी भुवनेश्वर प्रसाद उर्फ भुन्नू महतो, बरही विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी साबी देवी हैं। साथ ही मांडू विधानसभा क्षेत्र के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी मकसूद आलम ने पर्चा भरा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मनव्वर आलम, रफीक आलम, डा. मुश्ताक अहमद, मो. निजाम, तुलसी राणा आदि मौजूद थे। वहीं सदर विस क्षेत्र से फाब्ला के प्रत्याशी रामेश्वर राम कुशवाहा, बरकट्ठा विस क्षेत्र के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अलख देव सिंह तथा एनसीपी प्रत्याशी अशरफ अंसारी ने भी नामांकन किया।

जनता का है भरपूर समर्थन : जयप्रकाश पटेल

हजारीबाग : मांडू विस क्षेत्र से झामुमो प्रत्याशी सह मंत्री जयप्रकाश भाई पटेल ने नामांकन के बाद कहा कि नामांकन के समय यहां उमड़े जनसमूह इस बात का द्योतक है कि लोगों का अपार समर्थन हमारे साथ है। पूर्व में क्षेत्र में मेरे पिता द्वारा किए गए कार्यो तथा उनके बाद हमारे कार्यकाल में जनसमस्याओं के निराकरण के कारण मेरे साथ जनसमर्थन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.