Move to Jagran APP

ब्रेन मलेरिया से एक की मौत, तीन इलाजरत

गोड्डा : एक बार फिर जिले में ब्रेन मलेरिया ने पैर पसारा है। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की जहां

By Edited By: Published: Sun, 26 Jul 2015 01:39 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2015 01:39 AM (IST)
ब्रेन मलेरिया से एक की मौत, तीन इलाजरत

गोड्डा : एक बार फिर जिले में ब्रेन मलेरिया ने पैर पसारा है। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की जहां मौत हो गई, वहीं तीन पीड़ितों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मामला मेहरमा और पथरगामा प्रखंड का है।

loksabha election banner

पथरगामा प्रखंड के बरमसिया निवासी संजय मुर्मू की मौत शनिवार को इलाज के दौरान हो गई। जबकि अस्पताल में लीलातरी निवासी वशीम (14 ), शहवाज (9)व जुल्फीकार (6) इलाजरत हैं। वहीं एक सप्ताह पूर्व इनकी बहन संजीदा भी ब्रेन मलेरिया की चपेट में आकर दम तोड़ चुकी है। अस्पताल में इलाजरत ग्रामीणों ने बताया कि पहले इन्होंने गांव के ही झोला छाप चिकित्सक से अपना इलाज कराया। समुचित इलाज नहीं होने पर उनका मर्ज बढ़ गया और सदर अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

इधर ब्रेन मलेरिया का मामला सामने आने के बाद से स्वास्थ्य महकमा रेस हो गया है। सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों को एलर्ट पर रखा गया है। इसके बावजूद भी ग्रामीण बीमार पड़ने पर उप स्वास्थ्य केंद्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसका फायदा क्षेत्र के झोला छाप डाक्टर उठा रहे हैं। स्वास्थ्य महकमा ने लोगों से अपील की है कि वे बीमार पड़ने पर चिकित्सक की सलाह लें और दवा का सेवन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.