Move to Jagran APP

रेणु बनी महिला थाना की पहली प्रभारी

गोड्डा : पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने तीन अवर निरीक्षक का पदस्थापन नये थाने में किया है। सभी दारोगा

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 01:05 AM (IST)
रेणु बनी महिला थाना की पहली प्रभारी

गोड्डा : पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने तीन अवर निरीक्षक का पदस्थापन नये थाने में किया है। सभी दारोगा हाल में ही जिला में योगदान दिए है। एसपी रेणु गुप्ता को नगर थाना में कार्यरत महिला थाना का प्रभारी बनाया है। अब तक नगर थानेदार ही इसके प्रभार में थे। मनोज कुमार को पोडै़याहाट व विजय कुमार सिंह को मेहरमा का थाना प्रभारी नियुक्ति किया है। मेहरमा में थाना प्रभारी का पद रिक्त था जबकि पोड़ैयाहाट के थाना के प्रभारी अरबिंद सिंह का स्थानांतरण हो गया है। महिला थाना में कोई प्रभारी ही अब तक नहीं बना था। अब तक यह थाना बोर्ड व कागज तक सिमटा हुआ था। नये एसपी ने महिला थाना को सक्रिय का प्रयास किया है इसके लिए और संसाधन थाना को उपलब्ध कराए जा रहे है। जिले में महिला की बढ़ती शिकायत के साथ उत्पीड़न के मामले आने के बाद यह कार्रवाई की है। सभी नये थानेदार 94 बैच के है।

loksabha election banner

--------------

क्राइम कंट्रोल के लिए शहर में बने छह बीट

गोड्डा : शहर में बेहतर पुलिसिंग व क्राइम कंट्रोल के लिए शहर को छह बीट में बंटा है। सभी बीट पर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इन पुलिस पदाधिकारी संबंधित बीट वाले एरिया में पूरी तरह जिम्मेदार बनाया गया है। एक तरह से ये संबंधित क्षेत्र के प्रभारी ही होंगे। सभी अधिकारी भी अपने क्षेत्र में सूचना तंत्र को मजबूत करने व समस्या जानने के लिए समय-समय पर बैठक करेंगे। सभी को अपने-अपने क्षेत्र की रिपोर्ट नियमित रूप से करनी होगी

-----------------

शहर में टाइगर मोबाइल की होगी छह पार्टी

गोड्डा : बीट बंटने व कार्य शुरू होने के बाद शहर में टाईगर मोबाइल की पार्टी भी बढ़ेगी। वर्तमान में शहर में टाइगर मोबाइल की दो पार्टी है व एक स्पेयर है। यह बढ़कर अब छह हो जायेगा। सभी छह क्षेत्र में एक-एक पार्टी टाइगर की मोबाइल की पार्टी की होगी।

------------------

बेहतर पुलिसिंग के शहर में छह बीट व इसके प्रभारी बनाये गए है ताकि पुलिस और जल्द कार्रवाई कर सके व क्राइम कंट्रोल किया। इसके अलावा टाइगर मोबाइल संख्या बढ़ेगी। नगर के बाद महगामा में इस तरह की कार्रवाई होगी। साथ ही महिला थाना और सशक्त किया जाएगा

- संजीव कुमार, एसपी गोड्डा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.