PreviousNext

विस्थापन मुद्दे पर लड़ाई का शंखनाद

Publish Date:Thu, 23 Aug 2012 09:45 PM (IST) | Updated Date:Thu, 23 Aug 2012 09:49 PM (IST)
विस्थापन मुद्दे पर लड़ाई का शंखनाद

गिरिडीह : विस्थापन के सवाल पर राज्यभर में आंदोलन चला चुके झाविमो ने आर-पार की लड़ाई का शंखनाद किया है। गुरुवार को शहर की आरआरपी गोयनका धर्मशाला में पार्टी की बैठक में चार सूत्री मांगों के साथ 3 सितबर को रांची में सचिवालय घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्णय लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष प्रवीण चौधरी ने कहा कि अब लड़ाई आर-पार की होगी। विस्थापन के मुद्दे पर राज्य सरकार की चुप्पी से प्रदेशभर में जनता त्राहिमाम कर रही है। गिरिडीह सीसीएल का मामला भी सरकार की अकर्मण्यता से लटका हुआ है।

स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी ने कहा कि सीसीएल और डीवीसी के विस्थापित लोगों को अब तक न्याय नहीं मिला है। पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की मुहिम के बाद भू-राजस्व मंत्री मथुरा महतो ने इस मामले में दिलचस्पी दिखाने की कोशिश की लेकिन सीसीएल क्षेत्र की जनता को इसका लाभ नहीं मिल पाया है।

जमुआ विधायक चंद्रिका महथा ने कहा कि 3 सितंबर को रांची में घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दल के कार्यकर्ताओं को अहम भूमिका निभानी होगी। जनहित के सवाल पर पार्टी राज्य भर में संघर्षशील रही है। बैठक में जिला स्तर पर व्याप्त समस्याओं को लेकर आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया। विस्थापन क्षेत्र की पंचायतों में संगठन को सशक्त करने पर बल दिया गया।

बैठक में पूर्व विधायक ज्योतिन्द्र प्रसाद, प्रणव वर्मा, प्रो. एचएन देव, बबलू पाठक, मो. साकिर, शिवनंदन वर्मा, गोपी रविदास, राजेश जायसवाल, टेको रविदास, प्रो. छोटू प्रसाद साहू, वसंत भोक्ता, तनूजा सहाय, रवीन्द्र यादव, मीरा तिवारी, महेश राम आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    बेहिचक मांगें रोजगार : डीसीभ्रष्टाचार पर भाजयुमो गरम
    अपनी प्रतिक्रिया दें
    • लॉग इन करें
    अपनी भाषा चुनें




    Characters remaining

    Captcha:

    + =


    आपकी प्रतिक्रिया
      यह भी देखें

      संबंधित ख़बरें