Move to Jagran APP

एक सप्ताह करें समस्याओं का निपटारा

गढ़वा : समाहरणालय परिसर में स्थित प्रशिक्षण केंद्र में सोमवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी द्वारा जनता

By Edited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 10:42 PM (IST)
एक सप्ताह करें समस्याओं का निपटारा

गढ़वा : समाहरणालय परिसर में स्थित प्रशिक्षण केंद्र में सोमवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इसमें सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। जनता दरबार में कुल 92 मामले आए इनमें सबसे ज्यादा मामले सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा जनवितरण प्रणाली से संबंधित थे। उपायुक्त ने संबंधित विभाग के पदाधिकारी को जनता दरबार में प्राप्त शिकायतों का निष्पादन एक सप्ताह के भीतर करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

रंका प्रखंड के कोरवा-परहिया समुदाय के लोगों ने जनता दरबार में अंत्योदय योजना का लाभ वर्ष 2010 से ही नहीं मिलने की शिकायत की। उपायुक्त ने इसे मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी शशिनाथ चौबे को इसकी जांच की जिम्मेवारी सौंपी। उपायुक्त ने कहा कि जांच में अगर इनकी शिकायत सही मिलती है तो जविप्र की दुकान को अविलंब सस्पेंड करते हुए दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। मेराल प्रखंड के ग्राम रक्षा दल के सदस्यों ने मानदेय भुगतान नहीं होने की शिकायत की। जबकि भंडरिया प्रखंड के खजुरी गांव से आए ग्रामीणों ने उग्रवादी घटना में मारे गये भरत सिंह के परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की। गढ़वा प्रखंड के चिरौंजिया के ग्रामीणों ने उपायुक्त से गांव का चापाकल को तीन माह से खराब होने के कारण पेयजल समस्या से अवगत कराया। उपायुक्त ने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को अविलंब चापाकल को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया गया। रंका प्रखंड के बाहाहारा गांव से आए ग्रामीणों ने पेयजल की समुचित व्यवस्था नहीं होने के नदी-नाला के पानी पीने की मजबूरी बताई। जनता दरबार में जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा नीलम सोरेंग, जिला शिक्षा पदाधिकारी रामयतन राम, जिला शिक्षा अधीक्षक अरविंद कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी डीएन सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पशुपति नाथ मिश्र, जिला परिवहन पदाधिकारी फिलयुस बारला आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.