Move to Jagran APP

पत्‍‌नी ने प्रेमी संग मिलकर रची थी बलींद्र की हत्या की साजिश

By Edited By: Published: Sun, 31 Aug 2014 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 31 Aug 2014 11:11 PM (IST)

गढ़वा : ठेकेदार बलींद्र सिंह हत्या उसकी पत्‍‌नी ने ही करवाई थी। पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर अपने प्रेमी पलामू जिले के चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम व इसके तीन दोस्तों की मदद से 17 अगस्त की रात करीब साढ़े बारह बजे अपने घर में ही बलींद्र की हत्या गला दबाकर कर दी थी।

loksabha election banner

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार झा ने रविवार को पत्रकारों को दी। पुलिस ने बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली आनंद उर्फ रश्मि तथा इसके प्रेमी राजा अंसारी उर्फ शमशेर को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी ने कहा कि अंजली अपने पति बलींद्र द्वारा किये जा रहे प्रताड़ना से तंग आकर अपने प्रेमी की मदद से उसे रास्ते से हटाने की साजिश रची। इसमें पलामू जिले के रामगढ़ थाना के बभंडी निवासी मजबुल अंसारी व सैमूल अंसारी तथा कांडी थाना के सुखनदी निवासी आबिद आलम ने साथ दिया। इन तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

झा ने बताया कि 18 अगस्त की सुबह बलींद्र सिंह के मोबाइल पर मोबाइल नंबर 9334958724 से 459 सेकेंड बात हुई थी। उस नंबर को ट्रेस करने पर पता चला कि यह नंबर पाटन थाना के कसवाखांड़ निवासी रामअवतार चौहान के नाम से है। रामअवतार ने उस सिम को करीब 5 वर्ष पूर्व गांव के ही अनवर अंसारी को दे दिया था। बाद में अनवर ने वह सिम चैनपुर निवासी राजा अंसारी उर्फ शमशेर आलम को दे दी।

एसपी ने कहा कि छानबीन में पता चला कि यह वहीं सिम नंबर है जिससे झारखंड के तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष सह रांची विधायक सीपी सिंह को धमकी भरा मैसेज किया गया था। एसपी ने कहा कि चूंकि उक्त सिम को राजा ने गिरफ्तारी से पूर्व अपने घर के लैट्रिन के सेफ्टिक टैंक में गिरा दिया। लिहाजा उक्त सिम की बरामदगी के लिए पुलिस द्वारा उक्त सेफ्टिक टैंक की सफाई करायी जाएगी। एसपी ने कहा कि बलींद्र के मोबाइल को राजा ने चैनपुर के एक तालाब में फेंक दिया है। जबकि उसकी मोटरसाइकिल को मंडल डैम के निकट एक पुलिया के नीचे फेंक दिया गया है।

एसपी ने कहा कि वर्ष 2011 में जीएलए कॉलेज डालटनगंज में एमए की पढ़ाई के दौरान बलींद्र की पत्‍‌नी अंजली तथा राजा अंसारी के बीच दोस्ती हुई। यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार का रूप ले लिया। बात इतनी बढ़ गई कि राजा अंसारी, बलींद्र की अनुपस्थिति में उसके घर आने-जाने लगा। वहीं अंजली भी अपने पति की अनुपस्थिति में राजा के साथ चैनपुर उसके घर जाने-आने लगी। एसपी के अनुसार अंजली अपने पति बलींद्र द्वारा उसकी प्रतिदिन किये जाने वाले प्रताड़ना की जानकारी दी। साथ ही उसकी प्रताड़ना से निजात दिलाने का अनुरोध किया। इसके बाद 17 अगस्त की रात करीब साढ़े बारह बजे घर में गहरी नींद में सो रहे बलींद्र की हत्या कर राजा अंसारी ने अपने उक्त तीनों सहयोगियों की मदद से शव को बलींद्र की ही मोटरसाइकिल पर अहले सुबह तिलदाग गांव में एक कुएं में फेंककर फरार हो गये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.