Move to Jagran APP

नए कुलसचिव- परीक्षा नियंत्रक का योगदान मंजूर

दुमका : सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय में बुधवार को कुलपति प्रो. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्ष

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 08:31 PM (IST)
नए कुलसचिव- परीक्षा नियंत्रक का योगदान मंजूर
नए कुलसचिव- परीक्षा नियंत्रक का योगदान मंजूर

दुमका : सिदो-कान्हु मुर्मू विश्वविद्यालय में बुधवार को कुलपति प्रो. मनोरंजन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में ¨सडिकेट की बैठक हुई, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए। झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से नए कुलसचिव डॉ. डीएन ¨सह व परीक्षा नियंत्रक डॉ. दिलीप कुमार का योगदान स्वीकृत कर लिया गया। वहीं वित्त पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार राम का योगदान स्वीकृत करने से पूर्व राजभवन से मंतव्य लिया जाएगा। डॉ. अजय पर उच्च न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। राज्य सरकार की ओर से व्याख्याता नियुक्ति के लिए नियमावली भेजी गयी थी। जिसे अनुमोदित कर दिया गया। इस नियामवली में शैक्षणिक प्रमाणपत्र पर फीसद के अनुसार अंक दिया जाएगा जो 85 अंक का होगा, वहीं साक्षात्कार में 15 अंक का होगा। स्नातकोत्तर विभाग में संस्कृत व अन्य विषयों की पढ़ाई शुरू करने को लेकर सरकार से अनुमोदन लेने का निर्णय लिया गया। इसके लिए एक प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। छात्रों के शैक्षणिक प्रमाणपत्र के सत्यापन के लिए 500 रुपये लिए जाने का निर्णय लिया गया। 29 जून को होने वाले राष्ट्रीय सेमिनार के लिए 1.5 लाख व 30 जून को होने वाले हूल दिवस के लिए करीब 16 लाख रूपए की स्वीकृति दी गई।

loksabha election banner

निर्णय लिया गया कि ऑनलाइन नामांकन के लिए सभी संबंधन प्राप्त व अंगीभूत कॉलेज को पत्र लिखकर सूचित किया जाएगा कि वे आनलाइन फार्म भरने के लिए इंतजाम कॉलेज में ही करें। ¨सडिकेट सदस्य डॉ. धनंजय मिश्रा ने कहा कि रांची विवि में कर्मियों के पीएफ पर वहां के बैंक में ज्यादा ब्याज देते हैं, जबकि यहां के बैंक कम ब्याज देती है। इसपर बैंक अधिकारियों से बात की जाएगी। बैठक में ¨सडिकेट सदस्य गुंजन मरांडी, धर्मेंद्र कुमार, कुलसचिव डॉ. गौरवा गांगुली, डीएसडब्ल्यू डॉ. एएन पाठक, परीक्षा नियंत्रक राजकुमार झा आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.