Move to Jagran APP

श्रवण के परिजनों को केस उठाने की धमकी

बासुकीनाथ : बीते 22 अगस्त को बेलगुमा निवासी बालक श्रवण मंडल की फिरौती के लिए अपहरण और फिर पहचान छुपा

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 07:47 PM (IST)
श्रवण के परिजनों को केस उठाने की धमकी

बासुकीनाथ : बीते 22 अगस्त को बेलगुमा निवासी बालक श्रवण मंडल की फिरौती के लिए अपहरण और फिर पहचान छुपाने के लिए बालक की हत्या के बहुचर्चित हत्याकांड मामले में अब अभियुक्त के परिजनों द्वारा श्रवण के परिजनों पर केस उठा लेने नहीं तो अंजाम भुगतने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है।

loksabha election banner

श्रवण कुमार के मामा अशोक मंडल जो केस के वादी भी है ने अभियुक्तों के परिजनों पर धमकी देने को लेकर जरमुंडी थाना में मामला दर्ज कराया। अशोक मंडल ने बताया कि हत्याकांड के आरोपी देवघर जिला के मोहनपुर थाना क्षेत्र फरकासुमा निवासी दानीनाथ मंडल जो अभी जेल में बंद है उसके भाई मनोज मंडल, संतलाल मंडल, जरमुंडी हटिया टोला निवासी अजय मंडल सहित अन्य द्वारा पिछले दिनों लाठी, डंडा, भाला से लैस होकर मारने के मकसद से घर पर आ धमके। सभी ने अविलंब केस उठा लेने की धमकी दी। घर में आग लगाने और जान से मारने की धमकी दी। हो हल्ला होने और गांव वालों के जुटने पर सभी भाग निकले। दूसरे दिन भी मनोज मंडल, संतलाल मंडल, जरमुंडी हटिया टोला निवासी अजय मंडल सहित अन्य ने घर पर आकर के अशोक मंडल के साथ मारपीट की। अशोक ने थाना में रक्षा की गुहार लगायी।

क्या था मामला

बासुकीनाथ : दुमका जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के भालसुमर गांव निवासी वकील मंडल का 12 वर्षीय बेटा श्रवण कुमार बासुकीनाथ नगर पंचायत के बेलगुमा गांव निवासी अपने मामा अशोक मंडल के घर आया हुआ था। वह मामा के दुकान बासुकीनाथ आया था जहां से वह बीते 22 अगस्त को ही गायब हो गया था। देर रात अज्ञात अपराधियों ने श्रवण का अपहरण करने और पांच लाख रुपये की डिमांड परिजनों से कर दी। अपहरणकर्ताओं ने श्रवण की बात भी उसके परिजनों से कराते हुए तुरंत राशि का जुगाड़ करने को कहा। बाद में अपहरणकर्ताओं और परिजनों के बीच मोल भाव भी हुआ। बाद में श्रवण के द्वारा पहचाने जाने के भय से सभी आरोपियों ने उसकी निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी थी।

--

मामले को लेकर सात पर मामला दर्ज

बासुकीनाथ : अपहरण, फिरौती मांगने एवं बालक की निर्ममतापूर्वक हत्या करने के मामले को लेकर के जरमुंडी थाना क्षेत्र के पलसिया गांव निवासी जयनारायण हजारी के पुत्र विकास हजारी, बेलगुमा निवासी संतलाल मंडल के पुत्र दानीनाथ मंडल, हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव निवासी वर्तमान निवासी तालझारी थाना क्षेत्र के बुढ़ीकुरवा निवासी मिथुन मंडल उर्फ मिथलेश कुमार, बुढ़ीकुरवा गांव निवासी उमेश मंडल, किशोर मंडल, पूरण मंडल, दिवाकर मंडल पर मामला दर्ज किया गया। अभियुक्तों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया था।

--

विकास एवं मिथुन का आपराधिक रिकार्ड

जरमुंडी थाना क्षेत्र के पलसिया गांव निवासी जयनारायण हजारी के पुत्र विकास हजारी एवं हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव निवासी वर्तमान निवासी तालझारी थाना क्षेत्र के बुढ़ीकुरवा निवासी मिथुन मंडल उर्फ मिथलेश कुमार का पुराना आपराधिक रिकार्ड है। इन्होंने पहले भी बुढ़ीकुरवा गांव में अपहरण की घटना को अंजाम दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.