Move to Jagran APP

सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण

रामगढ़ : प्रखंड के विकास भवन में मंगलवार की बीस सूत्री की बैठक अध्यक्ष दीपक कुमार साह की अध्यक्षत

By Edited By: Published: Wed, 31 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 31 Aug 2016 01:01 AM (IST)
सरकारी जमीन से हटेगा अतिक्रमण

रामगढ़ : प्रखंड के विकास भवन में मंगलवार की बीस सूत्री की बैठक अध्यक्ष दीपक कुमार

loksabha election banner

साह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें पिछले बैठक की समीक्षा की गई। जिस पर अध्यक्ष समेत सदस्यों ने

कहा कि पिछले बैठक में लिए गए निर्णय पर पदाधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। निर्णय

लिया गया कि रामगढ़ बाजार में सड़क किनारे सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण को अविलंब हटाया जाए। बीडीओ सह अंचलाधिकारी राज किशोर प्रसाद ने जल्द सभी अतिक्रमण किए दुकानदारों को नोटिस भेजने

का निर्देश दिया गया। आपूíत विभाग की समीक्षा के दौरान यह बात सामने आयी कि पिछली बैठक में लिये गये निर्णय पर प्रभारी एमओ द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। सदस्य देवनारायण पंडित द्वारा बताया गया कि प्रखंड के सभी 27 पंचायतों में अयोग्य लोगों का नाम राशन कार्ड में जोड़ा गया है जिसके कारण गरीब व्यक्ति इससे वंचित रह गये हैं। सभी अयोग्य व्यक्ति का नाम हटाकर योग्य व्यक्ति का नाम जोड़ा जाए। प्रभारी एमओ रामाकांत मिश्रा द्वारा बताया गया कि पंचायत स्तर पर निगरानी समिति का गठन किया गया है इसका कार्य अयोग्य व्यक्ति को सूचीबद्ध कर कार्यालय में जमा कराना है, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। सदस्य कालेश्वर राय ने कहा कि पहाड़पुर पंचायत के बांसबेरवा गांव के कई लाभुकों का नाम उनके गांव के 30 किमी दूर सिलठा बी पंचायत के बासदूमा गांव में जोड़ा दिया गया है जिससे इन लाभुकों को अनाज लेने में काफी कठिनाई होती है। सुखाड़ की अनुदान राशि अभी तक नहीं वितरण किये जाने पर अध्यक्ष समेत सदस्यों ने नाराजगी जताई। बीडीओ ने कहा कि 5400 आवेदन में से 186 आवेदन को स्वीकृति के लिए जिला भेजा गया है वहां से स्वीकृति मिलने के बाद इसे किसानों के खाता में भेज दिया जाएगा। सदस्य देवनारायण पंडित ने भतुड़िया बी पंचायत के शंकरपुर गांव में जर्जर विद्यालय भवन में बच्चों के पढ़ने का मामला उठाया। बीईईओ सुशीला मुर्मू ने बताया कि जमीन नहीं रहने के कारण विद्यालय भवन का निर्माण नहीं कराया जा सका बैठक में बीस सूत्री के उपाध्यक्ष नलिन मंडल द्वारा प्रखंड के अधिकांश आंगनबाड़ी केन्द्र की दयनीय स्थिति पर भी चर्चा की गई। केन्द्र में प्रतिदिन 10 से 15 बच्चे ही उपस्थित रहते हैं लेकिन हाजरी 35 बच्चों की बनायी जाती है। बैठक में अनुपस्थित रहने वाले पशु चिकित्सा पदाधिकारी तथा आत्मा के बीटीएम एवं एटीएम का वेतन बंद करने का निर्देश दिया गया। इस दौरान प्रखंड प्रमुख सुराजमुनी हांसदा, थाना प्रभारी मनोज कुमार राय, प्रभारी एमओ रामाकांत मिश्रा, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी निर्मल कुमार मिश्रा, प्रभारी सीडीपीओ ग्रेसी किस्कु, बीईईओ सुशीला मुर्मू, श्रम प्रर्वतन पदाधिकारी अवधेश कुमार चौधरी, समेत अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.