Move to Jagran APP

नाली में मिला भाजपा नेता का मोबाइल

दुमका : भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत की हत्या के तार को सुलझाने के लिए पुलिस ने प

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 06:54 PM (IST)

दुमका : भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद सदस्य भागवत राउत की हत्या के तार को सुलझाने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। रांची से आई दो सदस्यीय फोरेंसिक जांच टीम ने गुरुवार को जांच के क्रम में घटनास्थल के समीप की नाली से भागवत का मोबाइल बरामद किया। हालांकि टीम को काफी प्रयास के बाद उस गोली का खोखा नहीं मिला, जो मौत की वजह बनी।

loksabha election banner

सुबह करीब नौ बजे फोरेंसिक टीम के सदस्य नगर थाना प्रभारी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। टीम के सदस्यों ने दुकानदार सदानंद राउत से घटना की पूरी जानकारी ली। उसी की दुकान के सामने भागवत राउत को गोली मारी गई थी। दुकानदार ने बताया कि रोजाना की तरह करीब पौने दस बजे रात को भागवत बाइक लेकर आए। वह गाड़ी खड़ी कर ही पाए थे तभी पीछे से मुहं में गमछा बांधकर दो अपराधी बाइक से आए। अचानक दो गोली चलने की आवाज सुनाई दी। देखा तो भागवत खून से लथपथ नाली के समीर गिरे हुए थे। लोगों ने उन्हें उठाया और सीधे अस्पताल ले गए। दुकानदार से बात करने के बाद टीम ने घटनास्थल की चाक से घेराबंदी कर दी और सफाई कर्मियों को बुलाकर नाली की सफाई कराई। नाली से ही भागवत का मोबाइल मिला। हालांकि पुलिस ने मौत की नींद सुलाने वाली गोली के खोखे की तलाश की लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ। टीम दोबारा आने की बात कहकर चली गई और लोगों से कहा कि इस घेराबंदी के अंदर किसी को जाने नहीं दिया जाए। संथाल परगना के पुलिस उपमहानिरीक्षक देव बिहारी शर्मा ने बताया कि रांची से जांच के लिए टीम आई हुई है। वह अपना काम कर रही है। जांच के क्रम में अभी तो केवल भागवत राउत का मोबाइल मिला है। टीम कई अन्य बिन्दुओं पर पड़ताल कर रही है।

पुलिस भी सुराग तलाशने में जुटी

नगर थाना की पुलिस भी हत्यारों का पता लगाने में जुटी हुई है। बुधवार को डीएसपी पीतांबर ¨सह खैरबार के नेतृत्व में पुलिस ने भागवत राउत के बेटे रविकांत राउत से पूछताछ की। उसने यह जानने का प्रयास किया कि हत्या के बाद अपराधी किस ओर भागे और कहां तक गए। पुलिस ने उस रास्ते का भी जायजा लिया। पुलिस का मानना है कि अपराधी विजयपुर से ही कहीं सुरक्षित निकल गए।

---------------

सीआइडी भी कर रही जांच

सरकार की इस कांड पर कड़ी नजर होने के कारण अब सीआइडी भी दुमका पहुंच गई। करीब दस की संख्या में आए सीआइडी के सदस्यों ने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों की माने तो टीम अपने स्तर से इस मामले की जांच करने के बाद तैयार रिपोर्ट सरकार या फिर पुलिस के आलाधिकारी को समर्पित करेगी। टीम कब और कहां से सुराग तलाशने का काम शुरू करेगी, इसकी जानकारी किसी को नहीं दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.