Move to Jagran APP

जनसभा की फुटेज जमा करें: उपायुक्त

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 06:26 PM (IST)
जनसभा की फुटेज जमा करें: उपायुक्त

दुमका : उपायुक्त सह जिला चुनाव अधिकारी हर्ष मंगला ने कहा कि कोई भी राजनीतिक जनसभा खत्म होने के छह घंटे के बाद उसका फुटेज जिला निर्वाचन कार्यालय में अवश्य जमा करा दें, ताकि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार इस पर नजर रखी जा सके। वह गुरुवार को समाहरणालय कक्ष में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। कहा कि मतदान की सारी तैयारी अंतिम चरण में है। पोलिंग पार्टियों का गठन किया जा चुका है। मतदान के लिए 15 जोनल दंडाधिकारी, 95 सेक्टर दंडाधिकारी एवं 150 माइक्रो आब्जर्वर की प्रतिनियुक्ति की गयी है। आयोग के निर्देशानुसार 65 बूथ पर बेब कास्टिंग की व्यवस्था की गयी है। इंटरनेट एवं बिजली सुविधा फेल होने पर माइक्रो आब्जर्वर की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है। पॉलीटेक्निक में ईवीएम को तैयार किया जा रहा है। मतदान कर्मियों के अंतिम चरण का प्रशिक्षण जारी है।

loksabha election banner

बूथ पर पर्याप्त सुरक्षा : एसपी

जिला पुलिस अधीक्षक निर्मल कुमार मिश्र ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सरकार से 6500 बलों की मांग की गयी है। इनकी उपलब्धता के हिसाब से ही इन्हें बूथों पर तैनात किया जाएगा। चुनाव के दौरान पेट्रोलिंग पार्टी की सुरक्षा, एंबुस प्वाइंट पर बलों की प्रतिनियुक्त भी की जाएगी। इमरजेंसी के मद्देनजर आठ जगहों पर हेलिपैड की जगह चिन्हित की गयी है। ताकि यहां से जरुरत पड़ने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा सके। एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन जारी है और चुनाव के दौरान भी इन पर नकेल कसने की पुख्ता तैयारी रहेगी। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित गोपीकांदर, काठीकुंड, शिकारीपाड़ा एवं रामगढ़ में पुलिस की पैनी नजर है।

नुक्कड़ नाटक का होगा मंचन

एसडीओ सुधीर कुमार ने बताया कि शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में जहां मतदान का प्रतिशत काफी कम है, वहां शुक्रवार को बीडीओ के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं सहिया सहयोग करेंगी। वहीं शहर में टीन बाजार चौक, पोखरा चौक के अलावा भीड़-भाड़ इलाकों में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों से मतदान की अपील की जाएगी। इसमें नेहरू युवा केंद्र एवं जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सहयोग करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.