Move to Jagran APP

बारिश से राहत, आंधी ने बढ़ाई आफत

जासं, धनबाद : सप्ताह भर से तपती गरमी से परेशान लोगों को सोमवार को हुई मूसलधार बारिश ने बड़ी राहत प्रद

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2015 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2015 10:52 PM (IST)
बारिश से राहत, आंधी ने बढ़ाई आफत

जासं, धनबाद : सप्ताह भर से तपती गरमी से परेशान लोगों को सोमवार को हुई मूसलधार बारिश ने बड़ी राहत प्रदान की। हालांकि इस दौरान तेज आंधी चलने से कोयलांचल में भारी नुकसान भी हुआ। तेज आंधी में यहां दर्जनों पेड़ और बिजली के खंभे ध्वस्त हो गए। इससे जिले के कई इलाकों में अंधेरा पसरा है। शहर के सरायढेला क्षेत्र से लेकर टुंडी तक ब्लैकआउट है। आंधी में कई घरों के छप्पर तो उड़े ही, पेड़ गिरने से कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई।

loksabha election banner

यूं सोमवार दोपहर तक भी तेज धूप के कारण मौसम तल्ख था लेकिन दोपहर ढलते ही मौसम का मिजाज भी बदल गया। आसमान में घने बादल छा गए और तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश होने लगी। इस दौरान ओले भी गिरे। करीब पौने घंटे तक हुई बारिश ने मौसम के गर्म मिजाज को ठंडा कर दिया। यूं सोमवार को भी उच्चतम तापमान 40.3 डिग्री पर पहुंच गया था लेकिन बारिश के बाद न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक गिर गया।

आंधी के दौरान गोविंदपुर और सरायढेला क्षेत्र में करीब दो दर्जन बिजली खंभे गिर गए। इस कारण आमाघाटा और पीएमसीएच सब स्टेशन से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। आमाघाटा सब स्टेशन से सरायढेला से लेकर टुंडी क्षेत्र तक बिजली की आपूर्ति होती है। ये सभी इलाके अंधेरे में डूबे हुए हैं। पीएमसीएच सब स्टेशन से भी बिजली की आपूर्ति ठप है। यूं शहर के धैया, गोधर और हीरापुर सब स्टेशन से भी आंधी के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई थी पर देर रात तक इन क्षेत्रों में गड़बड़ी दुरुस्त कर आपूर्ति शुरू कर दी गई। अधिकारियों का कहना है कि देर रात तक आमाघाटा और पीएमसीएच सब स्टेशन से भी बिजली आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

--------------------

दो दिन सुहाना रह सकता मौसम

आइएसएम के मौसम विज्ञानी प्रो. गुरदीप सिंह ने कहा कि चक्रवात के कारण मौसम में अचानक बदलाव हुआ। इसका असर दो दिन तक रहने का अनुमान है। 30 मई तक मानसून अंडमान से केरल पहुंच जाएगा। सूबे में 15 जून तक इसके आने की संभावना है।

--------------------

गोविंदपुर में आज सात घंटे नहीं रहेगी बिजली

धनबाद : लाइन शिफ्टिंग के काम को लेकर मंगलवार को आमाघाटा सब स्टेशन के बाजार फीडर को बंद रखा जाएगा। इस कारण मंगलवार को गोविंदपुर बाजार, टुंडी रोड, बलियापुर रोड और बोरियो क्षेत्र में सुबह सात से दोपहर दो बजे तक बिजली बंद रहेगी। यह जानकारी कनीय अभियंता एसके सिकदार ने दी।

---------------------

सरायढेला क्षेत्र में ज्यादा नुकसान

धनबाद : सोमवार की आंधी में सबसे ज्यादा क्षति सरायढेला क्षेत्र में हुई। यहां के कोयला नगर में कई पेड़ और बिजली खंभे धाराशाई हो गए। पेड़ गिरने के कारण कोयला नगर की सड़क जगह-जगह अवरूद्ध हो गई। यहां के लोगों को इस कारण आवागमन में काफी परेशानी हुई। कुछ पेड़ सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां पर भी गिरे जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पेड़ की डाली गिरने से एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.