Move to Jagran APP

आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट, चुनावी काम प्रभावित

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट के कारण बुधवार को घंटों बिजली गुल रही। शार्ट

By Edited By: Published: Wed, 19 Nov 2014 09:42 PM (IST)Updated: Wed, 19 Nov 2014 09:42 PM (IST)
आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट, चुनावी काम प्रभावित

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद आइटीआइ में शॉर्ट सर्किट के कारण बुधवार को घंटों बिजली गुल रही। शार्ट सर्किट के कारण स्ट्रांग रूम का काम ठप पड़ गया और जलापूर्ति पंप जल जाने से पानी की किल्लत हो गई। पानी नहीं मिलने से नाराज छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। डीएसपी विधि-व्यवस्था सहित अन्य अधिकारी आइटीआइ के प्रभारी प्राचार्य व शिक्षकों के साथ छात्रावास पहुंचे जहां एक-एक कमरे में घुसकर छात्रों को चेतावनी दी गई।

loksabha election banner

छात्रों ने बताया कि छात्रावास परिसर में लगे चापाकल का पानी पीने योग्य नहीं है। मंगलवार की शाम से ही पानी की किल्लत है। स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने आए उपायुक्त को इस बात की जानकारी दी गई थी, जिस पर उन्होंने स्थिति में सुधार का आश्वासन दिया था। बुधवार को भी पानी की व्यवस्था नहीं की गई। छात्रों की बात सुनने के बाद उन्हें स्पष्ट रूप से चेतावनी दी गई कि स्ट्रांग रूम का काम प्रभावित होने पर उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

सर, हम तो परीक्षा देकर अभी लौटे

आइटीआइ छात्रावास पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों के कमरे में जाकर पूछताछ की। इस दौरान ज्यादातर छात्रों ने बताया कि वो परीक्षा देकर लौटे हैं, इसलिए हंगामा किसने किया, यह उन्हें मालूम नहीं है।

छात्रावास खाली कराने की चली चर्चा

डीएसपी विधि-व्यवस्था अमित कुमार व आइटीआइ पदाधिकारियों के बीच हुई बातचीत के दौरान छात्रावास खाली कराने पर भी चर्चा हुई। छात्रावास के कमरों की जानकारी ली गई और नवनिर्मित महिला छात्रावास में स्थानांतरित करने की बात कही गई। हालांकि इस पर कोई निर्णय नहीं हो सका।

जलापूर्ति पंप दुरुस्त करने पहुंचा पीएचईडी विभाग

शॉर्ट सर्किट से जले जलापूर्ति पंप को दुरुस्त करने पीएचईडी विभाग के अधिकारी पहुंचे। पीएचईडी के पहुंचने पर सबने राहत की सांस ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.