Move to Jagran APP

मंत्री ने पीड़ित परिवार को दिया छह लाख का चेक

मधुपुर (देवघर) : बुधवार को बर्बाद मोहल्ला में तीन आदिवासी बच्चों की मौत गड्ढे में भरे पानी म

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Aug 2017 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 06 Aug 2017 09:00 PM (IST)
मंत्री ने पीड़ित परिवार को दिया छह लाख का चेक
मंत्री ने पीड़ित परिवार को दिया छह लाख का चेक

मधुपुर (देवघर) : बुधवार को बर्बाद मोहल्ला में तीन आदिवासी बच्चों की मौत गड्ढे में भरे पानी में डूबने से हो गई थी। रविवार को सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार पदाधिकारियों के साथ शहर के बरबाद मोहल्ला स्थित पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर सांत्वना देते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पार्वती मुर्मू को चार लाख एवं सोना मुनि मुर्मू को दो लाख का चेक प्रदान किया। मंत्री ने कहा कि घटना के दिन वह रांची में थे। यह घटना काफी दुखद है। आदिवासी परिवार को किस तरह सहयोग मिले इसके लिए उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर घटना की जानकारी दी और उनसे परिजनों को अविलंब मुआवजे की राशि देने की मांग की । इस पर मुख्यमंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 48 घंटे के अंदर दो दो लाख रुपया मुआवजा देने की घोषणा की सीएम ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया था। मंत्री ने मृतक के परिजनों को चेक देते हुए कहा कि इस राशि का सदुपयोग करें। कारण आदिवासी परिवार काफी सीधे और भोले होते हैं इसीलिए पैसे मिलने की खबर से बिचौलिया किस्म के लोग पैसा ठगने के लिए सक्रिय हो जाएंगे । वह अपनी सूझबूझ से काम करें। उन्होंने अंचलाधिकारी संतोष ¨सह को अविलंब चेक की राशि का भुगतान बैंक से कराकर मृतक के परिजन के खाते में ट्रांसफर कराने का निर्देश दिया । मंत्री ने कहा कि पानी की समस्या को लेकर तीनों बच्चे जोरिया व अन्यत्र स्नान करने जाते थे। जिस कारण उनकी मौत हो गई । इस समस्या का त्वरित ऑन द स्पॉट कार्रवाई करते हुए मंत्री ने मृतक के घर के सामने नया चापाकल लगाने का काम शुरू करवा दिया। उन्होंने मृतक के परिजनों को हरसंभव सहयोग करने की बात कही कहा कि आवास योजना का भी लाभ जल्द ही दिया जाएगा। उन्होंने इसके लिए गुडा मुर्मू को आवेदन देने को कहा है ताकि इस दिशा में त्वरित कार्रवाई की जा सके साथ ही शौचालय की भी व्यवस्था तुरंत कराने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया।

loksabha election banner

बता दें कि बरबाद मोहल्ला में ईट बनाने के लिए काटी गई मिट्टी से बने गड्ढे में बुधवार को पानी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई थी। 8 वर्षीय ईशु मुर्मू एवं 7 वर्षीय अंशु मुर्मू, गुडा मुर्मू के पुत्र थे वही 8 वर्षीय चुटरा मूरमू इनका फुफेरा भाई था। चूटरापत्थर चट्टी मोहल्ला निवासी रवि हांसदा का पुत्र था और अपने मामा के घर आया था। मौके पर एसडीओ कुंदन कुमार, करौं बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ मधुपुर संतोष ¨सह, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष अवध प्रसाद भैया, प्रखंड भाजपा अध्यक्ष दीनदयाल शाही, भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण, करौं बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष ललन ¨सह, वार्ड पार्षद राजू सिन्हा, पप्पू पांडे अमर शर्मा टीनू महाराज गोपी बर्मन, प्रमोद शर्मा सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.