Move to Jagran APP

योग्य लाभुक को नहीं मिला राशनकार्ड

मोहनपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में गुरुवार को प्रमुख प्रतिमा देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस

By Edited By: Published: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 01:00 AM (IST)
योग्य लाभुक को नहीं मिला राशनकार्ड

मोहनपुर (देवघर) : प्रखंड सभागार में गुरुवार को प्रमुख प्रतिमा देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई। इसमें विभिन्न विभाग की समीक्षा करके आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए। बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने कहा कि प्रत्येक पंचायत समिति सदस्य अपने-अपने पंचायत में दस डोभा बनवाने में सहयोग करेंगे। बैठक में राशनकार्ड में गड़बड़ी का मामला छाया रहा, लेकिन आपूर्ति पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने पर संतोषजनक जबाव नहीं मिला। सदस्यों ने कहा कि योग्य लाभुक को राशन कार्ड नहीं मिल सका है, जल्द ही उन्हें कार्ड मुहैया कराया जाए। शिक्षा विभाग की समीक्षा के दौरान सदस्यों ने कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन में गड़बड़ी का मामला उठाया। कहा कि नामांकन के नाम रुपये लिए जाते हैं। इस पर बीईईओ तरुण कुमार ने कहा कि आरोप सिद्ध करने पर नौकरी छोड़ दूंगा। जिस पर प्रमुख ने जांच कराने की बात कही।

loksabha election banner

कृषि विभाग के प्रतिनिधि ने बताया कि किसानों को जागरूक बनाने के लिए रथ का भ्रमण कराया जा रहा है। वहीं सदस्यों ने समय पर धान का बीज उपलब्ध कराने की मांग की साथ ही कहा कि पिछले दिनों आयी आंधी में कई जगहों पर बिजली पोल गिरने से आपूर्ति बाधित है। समस्या समाधान की दिशा में विभाग किसी तरह की पहल नहीं कर रहा है। जिस पर विभाग के कनीय अभियंता केडी प्रजापति ने कहा कि जल्द ही आपूर्ति सुचारू कर दिया जाएगा। खराब ट्रांसफार्मर की सूची उपलब्ध कराने पर उसे बदलने का आश्वासन दिया। इसके अलावा सदस्यों ने पेयजल संकट का मुद्दा उठाया और कहा कि इलाके में आधा से ज्यादा चापाकल खराब हैं। जिसे ठीक कराने की दिशा में विभाग कुछ नहीं कर रहा है। बैठक में उप प्रमुख उषा देवी, जीपीएस सुनंद कुमार, बीपीओ रेणु प्रभा, अरविंद कुमार, सदस्य सुनील यादव, चंद्रशेखर यादव, कलावती देवी, अजय यादव आदि उपस्थित थे।

मुखिया संघ ने किया बैठक का विरोध

बैठक के दौरान मुखिया संघ के सदस्य बीडीओ से मिले व विरोध किया साथ ही एक मांगपत्र सौंपा। कहा कि पंचायत राज अधिनियम में पंचायत समिति में मुखिया भी सदस्य होते हैं। परंतु आज तक इनका चुनाव नहीं हुआ है। समिति में मुखिया का हक मारा जा रहा है। पंचायती राज अधिनियम का उल्लंघन किया जा रहा है। बीडीओ ने मांगपत्र निर्वाची पदाधिकारी को भेजने की बात कही। इस दौरान संघ के रंजीत यादव, अनिल कुमार साह, अमर पासवान, पिंकी देवी, पूजा देवी, विष्णु महतो, नरेश यादव, भागीरथ राउत आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.