Move to Jagran APP

छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद जरूरी

देवघर : दो दिवसीय जिला स्तरीय बाल समागम का शुभारंभ शुक्रवार को केके स्टेडियम में हुआ। इस दौरान विभिन

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 01:13 AM (IST)
छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद जरूरी

देवघर : दो दिवसीय जिला स्तरीय बाल समागम का शुभारंभ शुक्रवार को केके स्टेडियम में हुआ। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रखंड से चुने छात्र-छात्राओं ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

बाल समागम का शुभारंभ करते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों के लिए खेलकूद भी जरूरी है। इससे उनका सर्वागीण विकास होता है। पहली बार इस तरह का आयोजन हो रहा है। यह सुनहरा अवसर है छात्र अपनी प्रतिभा को निखारें और क्षमता का प्रदर्शन करें।

जिला परिषद अध्यक्ष किरण कुमारी, पार्षद रीता चौरसिया, जिला शिक्षा पदाधिकारी शशि कुमार मिश्रा, जिला शिक्षा अधीक्षक सुधांशु शेखर मेहता व जिला क्रीड़ा संघ के सचिव युधिष्ठिर राय सहित बड़ी संख्या में शिक्षा विभाग के पदाधिकारी, कर्मी, शिक्षक व छात्र मौजूद थे।

कौन-कौन हुआ विजेता

भाषण प्रतियोगिता के बालक वर्ग में देवघर प्रखंड के हिमांशु कुमार झा ने बाजी मारी जबकि पालोजोरी के किशन कुमार को दूसरे व सोनारायठाढ़ी के राहुल को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। बालिका वर्ग में सारवां की गुड्डी ने प्रथम, मोहनपुर की वर्षा सिंह ने द्वितीय तथा सारठ की सीतावन खातून ने तीसरा स्थान हासिल किया। 100 मीटर दौड़ के जूनियर बालक वर्ग में करौं के छोटेलाल झा, देवघर के गौरव कुमार पांडे व देवीपुर के विशाल कुमार मांझी, बालिका वर्ग में मोहनपुर की सोनी कुमारी, देवघर की डॉली किस्कू व करौ की सतीदन खातून, सीनियर वर्ग में देवघर के चुन्नू कुमार, पालोजोरी के परिमल मरांडी व सारवां के कुंदन कुमार मंडल, निबंध प्रतियोगिता के बालक वर्ग में सारवां के प्रभात कुमार, मधुपुर के पलटू कुमार राय व करौं के शुभम कुमार जबकि बालिका वर्ग में देवघर की रानी चक्रवर्ती, सारठ की काजल कुमारी व पालोजोरी की शशि कुमारी ने पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया। चित्रांकन प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में मधुपुर की रीना हांसदा, देवघर की काजल कुमारी व सारठ की गायत्री सिंह, बालक वर्ग में मोहनपुर के रीतुराज, मधुपुर के जमशेद अंसारी व देवघर के अंकित कुमार, वाद-विवाद के बालक वर्ग में देवघर के रतन कुमार, सारवां के आकाश कुमार व मोहनपुर के विक्रम कुमार जबकि बालिका वर्ग में मोहनपुर की पूर्णिमा कुमारी, देवघर की पूर्णिमा कुमारी तथा पालोजोरी प्रखंड से निशा दास ने पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.