Move to Jagran APP

मतदान को लेकर मारपीट, चार जख्मी

By Edited By: Published: Fri, 25 Apr 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 25 Apr 2014 01:01 AM (IST)
मतदान को लेकर मारपीट, चार जख्मी

देवघर : सोनारायठाढ़ी प्रखंड के मध्य विद्यालय चंदनपुरा के बूथ संख्या 225 के समीप गुरुवार को मतदान के दौरान हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गए।

loksabha election banner

सभी का इलाज देवघर सदर अस्पताल में किया गया। इसमें संतोष पंडित (32), जयदेव पंडित (38), रवि पंडित (20) व सितू पंडित (40) शामिल हैं। सभी सिंघनी के रहनेवाले हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने तक घटना की कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी। गांव के सुखदेव पंडित ने बताया कि जब ग्रामीण मतदान करने गए तो मतदान केन्द्र पर एक युवक द्वारा अपनी मर्जी से वोट डाला जा रहा था और ग्रामीणों को यह कहकर लौटाया जा रहा था कि उनका मतदान हो गया। इसका विरोध ग्रामीणों ने किया तो उन पर ईट व पत्थर से हमला किया गया। उन्होंने बताया कि सुबह 7.30 बजे इसी मामले पर झड़प हुई लेकिन 10.30 बजे यह मारपीट में तब्दील हो गया।

पुलिस के समक्ष हुई घटना

ग्रामीणों का कहना है मारपीट की घटना पुलिस के समक्ष हुई। इसमें एक व्यक्ति का पैर टूट गया जबकि एक के सिर में गंभीर चोट लगी है। बावजूद इसके पुलिस मूकदर्शक बनी रही। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में तकरीबन चार सौ मतदाता हैं। इसमें घटना होने के पूर्व केवल 26 ने मतदान किया था, इसके बाद किसी ग्रामीण ने मतदान नहीं किया। ग्रामीणों ने मतदान रद कराने की मांग की है।

मतदान में नहीं हुआ व्यवधान

प्रखंड विकास पदाधिकारी जहूर आलम ने बताया कि ग्रामीणों का आरोप गलत है। घटना मतदान केन्द्र से काफी दूरी पर हुई थी। मतदान में किसी तरह का कोई व्यवधान नहीं हुआ। गांव में महज 98 मतदाता हैं, जिसमें 26 ने मतदान कर लिया था। घटना के बाद व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई थी, जो भी मतदान करने आए किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मतदान रद करने की मांग अभी तक उनसे नहीं की गई है। जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उधर प्रखंड के वरीय पदाधिकारी सुनील कुमार दास ने कहा कि मतदान कर्मियों से घटना की जानकारी ली गई है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.