Move to Jagran APP

जच्चा-बच्चा की मौत पर नर्सिंग होम में हंगामा

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 27 Sep 2014 10:32 PM (IST)

इटखोरी: प्रखंड के पीतिज डाकबंगला चौक के समीप संचालित राधिका देवी सेवा सदन में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद शनिवार को कुछ ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। नर्सिग होम के संचालक द्वारा मृतक के आश्रितों को मुआवजा के रूप में कुछ राशि देने के बाद मामला शांत हुआ। नर्सिग होम के संचालक का कहना है कि मृतका उसके नर्सिग होम में भर्ती जरूर हुई थी। लेकिन उसे यहां से रेफर कर दिया गया था। उसकी मौत रांची जाने के क्रम में रास्ते में हुई है। जानकारी के अनुसार कान्हाचट्टी प्रखंड के सिमरातरी गांव की प्रसादी भुइयां की उन्नीस वर्षीय गर्भवती पत्नी उर्मिला देवी को राधिका देवी सेवा सदन में सुरक्षित प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। शनिवार की सुबह गर्भवती महिला की स्थिति गड़बड़ाने लगी। लिहाजा नर्सिग होम से उसे रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि रांची ले जाने के क्रम में रास्ते में रामगढ़ के समीप गर्भवती महिला की मौत हो गई। इसके तुरंत बाद गर्भ में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। वहां से लौटने के बाद मृतका के परिजन नर्सिग होम पहुंचकर हंगामा करने लगे। परिजनों का आरोप था कि नर्सिग होम के संचालक ने समय रहते रेफर नहीं किया।

loksabha election banner

क्या कहते हैं संचालक

नर्सिग होम के संचालक विकास कुमार का कहना है कि गर्भवती उर्मिला देवी को भर्ती लेने के पश्चात जांच में यह पाया गया कि उसके शरीर में खून की कमी है। ऐसी स्थिति में उसे बेहतर उपचार के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। लेकिन उसके परिजन रांची ले जा रहे थे। इस क्रम में रास्ते में उसकी मौत हो गई।

क्या कहते हैं सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह ने बताया कि राधिका देवी सेवा सदन स्वास्थ्य विभाग के नियमों का पालन नहीं कर रहा है। निरीक्षण के दौरान गत फरवरी माह में इस सेवा सदन को बंद करने का निर्देश उनके द्वारा दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.