Move to Jagran APP

दो दर्जन वाहन सवार से लाखों की लूटपाट

बोकारो : हरला थाना इलाके में भतुआ पुल के पास शनिवार की देर रात लगभग डेढ़ बजे लाठी-डंडा व तमंचे से लै

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 01:11 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 01:11 AM (IST)
दो दर्जन वाहन सवार से लाखों की लूटपाट

बोकारो : हरला थाना इलाके में भतुआ पुल के पास शनिवार की देर रात लगभग डेढ़ बजे लाठी-डंडा व तमंचे से लैस एक दर्जन डकैत ने जमकर तांडव मचाया। सड़क पर पेड़ काटकर गिराने के बाद डकैतों ने लगभग एक दर्जन वाहनों को रोका और उसमें सवार दो दर्जन से अधिक यात्रियों से लाखों की नगदी व गहने लूट ली। पुलिस के पहुंचने तक डकैत भाग चुके थे। चार संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पीड़ितों में बोकारो इस्पात संयंत्र के डीजीएम, एजीएम व अन्य अधिकारी भी थे।

loksabha election banner

भुक्तभोगी सेक्टर पांच ए निवासी बोकारो इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस में डीजीएम गौतम बानिक ने बताया कि जैसे ही वे लोग सेक्टर 11 रेलवे क्रा¨सग पार कर भतुआ पुल के पास पहुंचे यहां मुख्य सड़क पर पेड़ काटकर डकैतों ने गिरा दिया था। यहां मौजूद डकैत पहले से ही धनबाद की ओर से आ रहे यात्रियों से लूटपाट कर रहे थे। उनलोगों के कार के पास डकैत पहुंचे और उनसे सोने की अंगूठी, चार हजार रुपया, घड़ी व अन्य सामान छीन ली। कार में सवार अन्य यात्रियों से भी डकैतों ने सभी सामान ले लिया। कार को बैक कर वे लोग बोकारो की ओर लौटे। सेक्टर 11 में पुलिस का वाहन खड़ा दिखा। यहां मौजूद पुलिसवालों को उन्होंने घटना की जानकारी दी और हरला थाना पहुंचे। बीती रात हुई घटना में बोकारो के अलावा धनबाद व कोलकाता समेत अन्य शहरों के यात्रियों को डकैतों ने लूटा

-------------

बच्ची को बीजीएच ला रहा परिवार भी शिकार

धनबाद के केंदुआडीह छोटका खरिका निवासी मंटू दास ने पुलिस को बताया कि उनकी भांजी का इलाज धनबाद के जालान अस्पताल में चल रहा था। डॉक्टरों ने बोकारो जेनरल अस्पताल ले जाने की सलाह दी। वे अपने बहनोई हाबड़ा मोटर गांधी नगर धनसार धनबाद निवासी हेमंत कुमार दास और उनकी मां मीरा देवी के साथ अल्टो कार से बीजीएच आ रहे थे। रास्ते में पेड़ कटा देखकर किनारे से निकलने की कोशिश की लेकिन लाठी-डंडे से लैस डकैत पहुंचे और कार का गेट खुलवाने लगे। गेट नहीं खोला तो डंडे से मारकर कार का शीशा तोड़ दिया और बहनोई को बाहर निकालकर तलाशी लेने लगे। तबीयत खराब की दुहाई देने पर भी कैत नहीं माने। बहनोई की मां का मंगलसूत्र, कानबाली लेने के बाद डकैत इलाज का बीस हजार रुपया नगद व अन्य सामान भी ले लिए। मंटू ने यह भी बताया कि उनके पहले धनबाद की ओर से आ रही ऑटो, सूमो, पल्सर समेत अन्य वाहनों को रोककर बदमाश लूटपाट कर रहे थे।

--------

हाफ पैंट-बनियान पहने थे डकैत

भुक्भोगियों के अनुसार 18 से 28 वर्ष की उम्र के डकैत हाफ पैंट व बनियान पहने हुए थे। सभी के हाथ में लाठी-डंडा था। कुछ ने तमंचा भी लिया हुआ था। विरोध करनेवाले यात्रियों को डंडे से पीट भी रहे थे। सभी डकैत ¨हदी व खोरठा बोल रहे थे। वाहनों को रोकने के बाद यात्रियों को जान मारने का भय दिखाकर ये लोग सामान लूट रहे थे।

----------------------------

पुलिस सोती रही, राहगीर लुटते रहे

पांच मार्च की डकैती की घटना के बाद एसपी वाईएस रमेश ने इस रास्ते पर गश्ती को पुख्ता करने का आदेश दिया था। सिटी पेट्रो¨लग के वाहन को लगातार गश्ती करने का आदेश भी मिला था। पीड़ितों की मानें तो सेक्टर 11 पेट्रोल पंप के पास पुलिस का वाहन खड़ा था और उसमें सवार पुलिसवाले सो रहे थे। वे लोग पहुंचे और उन्हें जगाकर घटना की जानकारी दी। जहां घटना हुई वहां से पुलिस कुछ दूरी पर ही थी। इनकी ड्यूटी सेक्टर 11 से तेलमच्चो जाने वाली सड़क पर लगातार गश्ती करने की थी।

-------------

जो हुए शिकार

* कोलकाता निवासी परिमल सरकार से लैपटॉप व 45 हजार रुपया नगदी व अन्य सामान की लूट

* सेक्टर चार एफ निवासी बोकारो इस्पात संयंत्र के एजीएम इंद्रनील मुखर्जी से सोने की अंगूठी, कलाई घड़ी समेत अन्य सामान की लूट।

*बारी को-ऑपरेटिव निवासी ओमप्रकाश से 1500 रुपया नगद, सोने के अंगूठी समेत अन्य सामान

* जयंत सेठी से सोने की चेन 15 हजार नगद समेत अन्य सामान

* सेक्टर 12 ए निवासी अनीता देवी के साथ मारपीट

* बोकारो इस्पात संयंत्र के डीजीएम गौतम बानीक की अंगूठी, कलाइ घड़ी, कपड़ा व अन्य सामान

* राम मंदिर मार्केट निवासी जैमीनी कुमार से चार हजार नगद

* सेक्टर नौ ए, स्ट्रीट ए निवासी प्रणव कुमार से नगदी समेत अन्य सामान

* को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी चंदन दास से नगदी, मोबाईल, एटीएम, इलेक्ट्रोस्टील का आइ कार्ड व अन्य सामान

* सेक्टर नौ बी स्ट्रीट 14 निवासी शंकर कुमार से चेन, अंगूठी व 14 हजार नगद

* सेक्टर नौ डी ए रोड निवासी सुरेश कुमार, बापूजी नगर कोलकता निवासी पार्थोसारथी, भूली इस्लामपुर धनबाद निवासी मो. असलम, सेक्टर नौ बी निवासी प्रकाश कुमार समेत अन्य से नगदी व अन्य सामान की लूट

-------------

सिटी डीएसपी अजय कुमार व हरला थाना इंचार्ज त्रियोगी नारायण झा को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। स्पष्ट आदेश है कि घटना में शामिल डकैतों को गिरफ्तार करते हुए लूटा गया सामान बरामद किया जाए। अगर सफलता नहीं मिली तो दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई तय है। सिटी पेट्रो¨लग वाहन को भी इसी इलाके में गश्ती करने के लिए तैनात किया गया था। वैसे चार संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

- वाईएस रमेश, एसपी बोकारो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.