Move to Jagran APP

हड़ताल के लिए संयुक्त मोर्चा ने कसी कमर

बेरमो : संयुक्त मोर्चा ने 2 सितंबर की बंदी को लेकर एक तरफ जहां बंद समर्थक यूनियन ने जगह-जगह सभा,

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 09:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 09:44 PM (IST)
हड़ताल के लिए संयुक्त मोर्चा ने कसी कमर

बेरमो : संयुक्त मोर्चा ने 2 सितंबर की बंदी को लेकर एक तरफ जहां बंद समर्थक यूनियन ने जगह-जगह सभा, बैठक व मशाल जुलूस निकाला। दूसरी तरफ बंद विरोधी श्रमिक संगठन के लोग कामगारों को काम पर आने का आग्रह करते रहे। प्रबंधन की ओर से भी सभी कामगारों को चेतावनी दी जा रही है कि जो भी कार्यस्थल से अनुपस्थित रहेगा, उनका एक दिन का वेतन काट लिया जाएगा। साथ ही प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। जगह-जगह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों को भी तैनात रहने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

-------

बाधित होगा कोयला उत्पादन-संप्रेषण

करगली : हड़ताल को सफल बनाने के लिए संयुक्त ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों ने करगली रेस्टहाउस में बैठक कर रणनीति बनाई। साथ ही संकल्प लिया कि किसी भी कीमत पर सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। हड़ताल के दौरान एक छटांक भी कोयले का उत्पादन व संप्रेषण नहीं होने देंगे। राकोमसं के वीरेंद्र ¨सह, सीटू के भागीरथ शर्मा, एचएमकेपी के संतोष सिन्हा व एटक के गणेश महतो ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कोयला खदानों को निजीकरण की ओर ढकेलने का प्रयास कर रही है। मौके पर एएल चक्रवर्ती, अशोक अग्रवाल, छोटेलाल गुप्ता, राजेंद्र महतो, एस हरिमूर्ति, आदि थे।

-----------

यूनियनों ने दिखाई एकजुटता

करगली : औद्योगिक हड़ताल के समर्थन में प्रतिनिधियों ने कारो परियोजना में प्रदर्शन कर सुभाषनगर चौक के निकट आमसभा की। राकोमसं नेता महेंद्र कुमार विश्वकर्मा एवं श्यामल सरकार, एटक नेता सुजीत घोष, राकोमसं डीके कुटू ¨सह, देवतानंद दुबे व एपी ¨सह ने कहा कि श्रम कानून में संशोधन कर मजदूरों के अधिकार का हनन किया जा रहा है। मौके पर बन्नू महतो, करमा तूरी, प्रताप ¨सह, कैलाश ठाकुर, विनोद ठाकुर आदि उपस्थित थे।

----

हड़ताल के समर्थन में निकाला जुलूस

करगली : इंटक से संबद्ध असंगठित मजदूर कांग्रेस की ओर से हड़ताल के समर्थन में जुलूस निकाला गया। बीके ¨सह, परवेज अख्तर, उत्तम ¨सह, संतोष ¨सह व शिवनंदन चौहान, राकेश ¨सह, माणिक दिगार, धनंजय महतो, आनंद राम, मोहम्मद नसीम आदि थे।

------

विरोध में उतरे बीएमएस प्रतिनिधि

संडेबाजार : प्रस्तावित हड़ताल के विरोध में बीएमएस के प्रतिनिधियों अभियान चलाया। सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक से वार्ता करने के बाद मजदूरों से मिलकर बुधवार को ड्यूटी पर रहने की अपील की। जेसीसी सदस्य आर इग्नेश एवं दिलीप कुमार ने कहा कि मजदूर कंपनी हित एवं स्वयं के हित में काम करें। बीएमएस की ओर से कैंटीन में खाना, नाश्ता एवं चाय की व्यवस्था काम पर आने वाले मजदूरों के लिए की जाएगी। मौके पर सीसीएल सीकेएस के क्षेत्रीय अध्यक्ष विजयानंद प्रसाद, सचिव रामेश्वर मंडल, संगठनमंत्री शकील आलम के अलावा प्रकाश विश्वकर्मा, यदुनाथ गोप, एमएन ¨सह, राजकुमार मंडल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.