Move to Jagran APP

कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाने पर जोर

बोकारो : बीएसएल के सतर्कता विभाग की ओर से इस्पात भवन स्थित समिति कक्ष में शुक्रवार को संगोष्ठी का आय

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 10:36 PM (IST)

बोकारो : बीएसएल के सतर्कता विभाग की ओर से इस्पात भवन स्थित समिति कक्ष में शुक्रवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया। पूर्व में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने प्रयोजन पर प्रकाश डाला। बतौर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक जीवी राव ने संयंत्र की कार्यप्रणाली में अधिक पारदर्शिता लाने पर जोर दिया। उपप्रबंधक रविकांत तिवारी ने एक प्रस्तुति के जरिये जानकारी दी।

loksabha election banner

परिचर्चा के दौरान विक्रेता और ग्राहकों का बीएसएल के साथ बेहतर समन्वय एवं कार्यप्रणाली में अधिक पारदर्शिता लाने संबंधी पहलुओं पर विचार-विमर्श कर सुझाव दिए गए। मौके पर महाप्रबंधक एमपी साहू, एसपी पाड़ी समेत सामग्री प्रबंधन, विपणन विभाग के अन्य वरीय अधिकारी, विक्रेता एवं ग्राहक उपस्थित थे।

इस्पातकर्मियों ने ली एकता की शपथ : देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139वीं जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान बीएसएल के कार्यकारी सीईओ एस दासगुप्ता एवं अधिशासी निदेशक संकार्य ए बंधोपाध्याय ने प्रशासनिक भवन स्थित समिति कक्ष में इस्पातकर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। मौके पर तमाम अधिशासी निदेशक, महाप्रबंधक, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। इसके पश्चात अधिशासी निदेशक परियोजनाएं रवि वर्मा एम ने परियोजना विभाग में कर्मियों को शपथ दिलाई। बोकारो जेनरल अस्पताल में निदेशक प्रभारी डॉ. एएम केकरे की अगुआई में बीजीएच के चिकित्सकों एवं कर्मियों ने शपथ ग्रहण की।

स्वास्थ्य शिविर में 340 की जांच : बोकारो स्टील प्लांट की निगमित सामाजिक दायित्व गतिविधि के तहत भवानीपुर में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। बोकारो जेनरल अस्पताल के मेडिसीन विभाग के डॉ. हरि, शिशु रोग विभाग की डॉ. अल्पना, स्त्री रोग विभाग की डॉ. प्रियदर्शिनी, रिफ्रैक्शनिस्ट पार्थो चटर्जी एवं फार्मासिस्ट मिथिलेश की टीम ने करीब 340 मरीजों की जांचकर चिकित्सीय सलाह दी। 12 मरीजों को बेहतर इलाज के लिए बीजीएच रेफर किया गया। शिविर के आयोजन में निगमित सामाजिक दायित्व के सहायक प्रबंधक एसके बरियार एवं अजय कुमार का सराहनीय योगदान रहा। एक नवंबर को बालीडीह में शिविर लगेगा।

अंतिम निपटारा की दी जानकारी : बोकारो स्टील प्लाट से अक्टूबर माह में सेवानिवृत्त होनेवाले कर्मियों के लिए शुक्रवार को मानव संसाधन विकास केंद्र के प्रेक्षागृह में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व में उपमहाप्रबंधक प्रवीण माला हेमरोम ने आगंतुकों का स्वागत किया। उपप्रबंधक यूएस रुद्रा ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों को अंतिम निपटारा संबंधी जानकारी दी। सहायक प्रबंधक डॉ. नंदा प्रियदर्शनी ने प्रत्येक सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों का बॉयोडाटा प्रस्तुत किया।

बतौर मुख्य अतिथि महाप्रबंधक बसंत कुमार ठाकुर ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों को सेवा प्रमाणपत्र और उपहार भेंट किया। अक्टूबर माह में बीएसएल से कुल 7 अधिशासी एवं 82 अनधिशासी सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

महाप्रबंधक की विदाई : सीईओ सम्मेलन कक्ष में आयोजित विदाई समारोह में महाप्रबंधक परियोजनाएं राकेश वर्मा सुमन को विदाई दी गई। कार्यकारी सीईओ एस दासगुप्ता ने उन्हें प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिह्न और अंतिम निपटारा से जुड़े दस्तावेज भेंट किए। मौके पर संयंत्र के तमाम अधिशासी निदेशक एवं अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.