Move to Jagran APP

अथक प्रयास से मिलेगा सकारात्मक परिणाम

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 08:36 PM (IST)
अथक प्रयास से मिलेगा सकारात्मक परिणाम

बोकारो : नई सोच, नई दिशा के तहत बीएसएल के सीईओ अनुतोष मैत्रा के साथ इस्पातकर्मियों के एक कार्यक्रम का आयोजन अधिशासी निदेशक संकार्य के सेमिनार हॉल में किया गया। पूर्व में महाप्रबंधक बी मुखोपाध्याय ने परिचर्चा की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला।

loksabha election banner

इसके बाद एस लकड़ा, संतोष कुमार और एस बोराल ने एक प्रस्तुति के माध्यम से प्रतिभागियों को बीएसएल के उत्पादन, टेक्नो-आर्थिक पैरामीटर्स की अद्यतन स्थिति, सेल के अन्य संयंत्र एवं अन्य प्रतिष्ठित कंपनियों के उत्पादन के तुलनात्मक आंकड़ों, संयंत्र की भावी परियोजनाओं की जानकारी दी।

सीईओ मैत्रा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए संयंत्र की प्राथमिकताओं से अवगत कराया। उन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही से बीएसएल के बेहतर प्रदर्शन का जिक्र करते हुए बेहतरी के इस दौर को आगे भी जारी रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि टीम बोकारो के अथक प्रयास का सकारात्मक परिणाम नजर आ रहा है। उन्होंने कर्मियों को प्रभावी संवाद के जरिये आपसी समन्वय में बेहतरी लाने और टीमवर्क के माध्यम से संयंत्र की प्रगति में योगदान करने का संदेश दिया।

बाद में अधिशासी निदेशक वित्त-लेखा अजय कुमार ने प्रतिभागियों को आतरिक प्रयासों से संयत्र के उत्पादों की बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने और इन्वेंट्री में कमी लाने की जरूरत पर जोर दिया। अधिशासी निदेशक संकार्य ए बंदोपाध्याय ने कर्मियों को निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित करने, सुरक्षित कार्यशैली अपनाने, डेमरेज में कमी लाने, गुणवत्तापूर्ण अनुरक्षण से उपकरणों की विश्वसनीयता बढ़ाने और लागत नियंत्रण पर ध्यान देने का सुझाव दिया। परिचर्चा के दौरान प्रतिभागियों ने अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित कई अहम सुझाव दिए। समापन पर उपमहाप्रबंधक सुधीर कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.