Move to Jagran APP

सरेरा बिरादरी के लोगों ने जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : सरेरा सदर सभा रियासी द्वारा शुक्रवार को जुलूस निकालकर नेशनल काफ्रेंस के वरिष्

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 01:00 AM (IST)
सरेरा बिरादरी के लोगों ने जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन
सरेरा बिरादरी के लोगों ने जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, रियासी : सरेरा सदर सभा रियासी द्वारा शुक्रवार को जुलूस निकालकर नेशनल काफ्रेंस के वरिष्ठ नेता सर्राफ सिंह और उनके भाई गुलेर सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। सभा के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि ये दोनों मंदिर निर्माण में बाधा डाल रहे हैं। सभा द्वारा रियासी के डीसी रविंद्र कुमार को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा गया।

loksabha election banner

रियासी के गीता नगर से सदर सभा के जिला प्रधान चरणदास डोगरा के नेतृत्व में निकाले गए जुलूस में शामिल सरेरा बिरादरी के लोग अपनी मांग के समर्थन तथा उक्त दोनों लोगों के खिलाफ नारेबाजी करते मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां चरणदास डोगरा व अन्य वक्ताओं ने कहा कि गीता नगर इलाके में स्थित जमीन पर सरेरा बिरादरी के ही एक बुजुर्ग का कब्जा था। बुजुर्ग की अपनी औलाद न होने के कारण उंसने जगह बिरादरी को सौंप दी थी, जिसके बाद सभा ने करीब डेढ़ से दो कनाल जमीन पर मंदिर व सत्संग घर बनाने का फैसला लिया।

तकरीबन 15 से 20 वर्ष पहले हुए इस फैसले के चलते वहा पर मंदिर और सत्संग घर की नींव रखी गई। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण सभा निर्माण आगे नहीं करवा सकी, जिसके बाद चंदा जमा कर पक्की दीवारें खड़ी कर बैसाखी के दिन स्लैब भी डाल दी गई। चरणदास डोगरा ने आरोप लगाया कि उक्त जगह के पास ही नेकां नेता सर्राफ सिंह के संबंधियों की जमीन है और वे चाहते हैं कि वहां तक जाने के लिए रास्ता मंदिर की जगह के बीच से दिया जाए। इसके लिए काम को रुकवा दिया गया। कुछ लोगों ने इस पर स्टे भी ले लिया है। पूरी सभा का फैसला है कि मंदिर और सत्संग भवन प्रस्तावित जगह पर ही बनेगा। इस संबंध में उन्होंने डीसी रियासी से मिल कर अपनी मांग का ज्ञापन भी सौंपा। उन्होंने मंदिर व सत्संग घर निर्माण में कोई बाधा न आने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की। ऐसा न होने पर उन्होंने सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.