Move to Jagran APP

लीड-शिक्षकों के समर्थन में पैंथर्स

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर पैंथर्स पार्टी ने शुक्रवार से आरईटी शिक्षकों के समर्थन में सरकार व शिक्षा विभ

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 01:19 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 01:19 AM (IST)

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर

loksabha election banner

पैंथर्स पार्टी ने शुक्रवार से आरईटी शिक्षकों के समर्थन में सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जिला मुख्यालय स्तर पर प्रदर्शनों की शुरूआत ऊधमपुर से की। शहर के सलाथिया चौक मार्ग को जाम कर पैंथर्स ने गठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी किया।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि जब से नई सरकार इस राज्य में बनी है तब से खासकर आरईटी टीचर्स को तंग किया जा रहा है। मनकोटिया ने कहा सरकार स्क्रीनिंग टेस्ट लेने के तैयार है पर आठ महीने की आरईटी को वेतन देने तैयार नही है। उन्होंने कहा सिर्फ इतना नहीं जिन आरईटी के पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है उनको भी स्थायी नहीं किया जा रहा है। मनकोटिया ने कहा पैंथर्स पार्टी आरईटी टीचर्स के साथ है और तब तक हम साथ देंगे जब तक सरकार इनकी तमाम मांगों को हल नहीं करती। उन्होंने कहा कि बहुत से टीचर्स जो एसएसए स्कीमों के तहत लगे हैं उन्होंने बैंक से लोन लिया है और बहुत से ऐसे हैं जिनके बच्चे दूसरे राज्यों में पढाई कर रहे हैं। लेकिन पिछले आठ महीने से वेतन न मिलने की वजह से टीचर्स परेशान हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि सरकार और चुने हुए नुमाइंदे इनके हक में बात करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने आरईटी टीचरों का वेतन जल्द से जल्द जारी नहीं किया तो हर जिला हेडक्र्वाटर में प्रदर्शन जारी रहेंगे। इस मौके पर रामपाल भगत, जगदेव सिंह जग्गा, मो¨हद्र सिंह, बलदेव सिंह, जोगिंद्र शर्मा, अमरनाथ मेहरा, दीपक सिंह सहित अन्य शामिल थे।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.