Move to Jagran APP

उड़ी सेक्टर से आतंकियों के सफाए की तैयारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उड़ी हमला दोहराने आए चार फिदायीन आतंकियों को मार गिराने वाली सेना ने

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Sep 2017 01:56 AM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2017 01:56 AM (IST)
उड़ी सेक्टर से आतंकियों के सफाए की तैयारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उड़ी हमला दोहराने आए चार फिदायीन आतंकियों को मार गिराने वाली सेना ने सेक्टर से दहशतगर्दो का पूरी तरफ सफाया करने की योजना बनाई है। इसी योजना के तहत क्षेत्र के कुछ हिस्सों में विशेष तलाशी अभियान छेड़ा गया है।

loksabha election banner

सेना की उड़ी ब्रिगेड के डिप्टी कमांडर कर्नल हरप्रीत सिंह ने सोमवार को उड़ी (कश्मीर) में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मारे गए चारों आतंकी आर्मी कैंप पर बड़ा हमला करने की मंशा से आए थे। आतंकियों से बरामद एके-47 राइफलें, कमर में बांधने वाली सुसाइड बेल्ट व अन्य हथियार इसी ओर इशारा करते हैं। हमारे जवानों ने समय रहते आतंकियों के मंसूबे को नाकाम बना दिया। डिप्टी कमांडर ने बताया कि हमने सेक्टर में छिपे अन्य आतंकियों को तलाश कर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाने की योजना पर अमल शुरू कर दिया है। ऐसे इलाकों को खंगाला जा रहा है, जहां पर आतंकियों के छिपे होने की सूचना है।

बता दें कि खुफिया एजेंसियों को पहले से भनक थी कि आतंकी उड़ी में ठीक एक साल पहले हुए हमले को दोहराने की तैयारी में हैं। ऐसे हालात में भले ही बेहतर समन्वय से सेना, सुरक्षाबलों ने उड़ी में नियंत्रण रेखा के निकट एक चुनौती निपटा दी हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। सैन्य सूत्रों के अनुसार स्थानीय निवासियों के सहयोग से क्षेत्र में संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर पूरी नजर रखी जा रही है।

आतंकी का शव बरामद :

सोमवार तड़के सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि उड़ी सेक्टर में एलओसी के आसपास कुछ और आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षाबलों ने दोबारा इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षाबलों को आतंकियों का सुराग तो नहीं मिला, लेकिन मुठभेड़स्थल पर मलबे से एक और आतंकी का शव बरामद हुआ। आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। गौरतलब है कि रविवार को सुरक्षाबलों ने सैन्य कैंप पर बड़ा हमला करने आ रहे तीन आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस दौरान तीन नागरिक तथा एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गया था। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने दावा किया था कि आतंकी पिछले वर्ष की तरह बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहते थे। पिछले वर्ष उड़ी में आतंकियों ने सैन्य शिविर पर हमला किया था, जिसमें 19 सैन्य कर्मी शहीद हो गए थे।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.