Move to Jagran APP

जम्मू-श्रीनगर हाईवे आंशिक तौर पर खुला

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर : रामबन जिले में भारी बारिश से आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर हुए भूस्ख

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 06:38 PM (IST)
जम्मू-श्रीनगर हाईवे आंशिक तौर पर खुला

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर :

loksabha election banner

रामबन जिले में भारी बारिश से आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर हुए भूस्खलन के चलते बंद हुआ जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार दोपहर बाद आंशिक तौर पर छोटे वाहनों के लिए खोला गया। इस दौरान ऊधमपुर, पत्नीटॉप व अन्य स्थानों पर फंसे वाहनों को श्रीनगर की तरफ रवाना किया गया। शाम तक 100 से अधिक वाहन जवाहर सुरंग पार कर चुके थे। बुधवार को मौसम में सुधार व मार्ग की हालत ठीक होने की सूरत में हाईवे को एकतरफा यातायात के लिए खोला जाएगा। इस दौरान वाहनों को जम्मू से श्रीनगर जाने की अनुमति दी जाएगी।

जम्मू-श्रीनगर हाईवे रविवार रात भूस्खलन के चलते बंद कर दिया गया था। अभी भी हाईवे पर जगह-जगह सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। रात वाहनों में बिताने के बाद मंगलवार दोपहर बाद छोटे वाहनों को तो घाटी रवाना किया गया, लेकिन बड़े वाहन अभी भी फंसे हुए हैं। डीएसपी ट्रैफिक टीआर राणा ने बताया कि अभी बसें व ट्रक नहीं छोड़े गए हैं। उन्होंने बताया कि बरसात के कारण रामबन में अभी हाईवे पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है।

बारिश-बर्फबारी जारी :

वादी के उच्चपर्वतीय इलाकों में बर्फबारी व निचले क्षेत्रों में बारिश का सिलसिला मंगलवार भी जारी रहा। इससे न्यूनतम तापमान में सुधार जबकि अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। श्रीनगर में दिन का अधिकतम तापमान 10.0 व न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस बीच, 20 दिन तक चला चिल्लेखुर्द समाप्त होने के बाद बुधवार से कम तीव्रता वाला ठंडा दौर 10 दिवसीय चिल्लाबाइच आरंभ हो गया। चिल्लाबाइच का आरंभ बेशक तीखे मौसम के बीच हुआ और शायद इसका अधिकांश हिस्सा भी तीखे मौसम के बीच ही गुजरने की संभावना है, क्योंकि मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों के दौरान भी वादी में मौसम के मिजाज तीखे ही रहेंगे। वहीं वादी के उच्चपर्वतीय इलाकों में हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है। प्रशासन ने पहले ही बांडीपोर, बारामुला, गांदरबल, बड़गाम, कुलगाम, अनंतनाग तथा शौपियां जिलों के उच्चपर्वतीय इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा है। इधर, जम्मू में दिनभर हल्की धूप छाई रही।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.