Move to Jagran APP

एसपी समेत कई सुरक्षाकर्मियों के घरों में आतंकियों ने की तोड़फोड़

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अधिकांश कमांडरों के मारे जाने से हताश आतंकी संगठनों ने दक्षिण कश्

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 02:10 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 02:10 AM (IST)
एसपी समेत कई सुरक्षाकर्मियों के घरों में आतंकियों ने की तोड़फोड़

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अधिकांश कमांडरों के मारे जाने से हताश आतंकी संगठनों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा व कुलगाम जिले में बीती रात एसपी समेत एक दर्जन से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों के घरों में तोड़फोड़ करने के साथ एक पूर्व इख्वानी कमांडर (मुख्यधारा में लौटा आतंकी) का मकान जला दिया। इस दौरान एक पुलिस इंस्पेक्टर ने किसी तरह अपनी जान बचाई। आतंकियों ने तोड़फोड़ करने के साथ धमकी भी दी कि अगर उनके परिजनों को पुलिस ने तंग किया तो वे पुलिसवालों के परिवारों को नहीं छोड़ेंगे। पुलिसकर्मियों के घरों पर हमला करने वाले प्रत्येक आतंकी दल में चार से छह आतंकी थे।

loksabha election banner

कुलगाम में आतंकियों ने एसपी और इंस्पेक्टर के रैंक के दो अधिकारियों समेत सात पुलिसकर्मियों के घरों में घुसकर तोड़फोड़ की। श्रीनगर में तैनात एसपी दाउद का मकान भी कोयमू खुडवनी (कुलगाम) में है। उनके घर में रात को घुसे आतंकियों ने तोड़फोड़ करने के अलावा हवा में फायर किया। एसपी दाउद के मकान पर यह चौथा हमला है। एसपी के घर से कुछ ही दूरी पर स्थित नावबल खुडवनी में आतंकियों ने एक इंस्पेक्टर के घर पर हमला किया। आतंकियों को घर में घुसते देख इंस्पेक्टर पिछले दरवाजे से निकल गया। देसन गांव में आतंकियों ने सन्ना उल्लाह वागे के घर में तोड़फोड़ की। सन्नाउल्ला के तीन बेटे राज्य पुलिस में हैं। आतंकियों ने मकान में तोड़फोड़ करते हुए वागे को कहा कि वे अपने बेटों को आतंकरोधी अभियानों से दूर रहने व नौकरी छोड़ने के लिए कहे। मरहामा गांव में आतंकियों ने दो पुलिसकर्मियों के घरों में घुसकर तोड़फोड़ की। सेमपोरा बेहीबाग में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी के घर में तोडफोड़ की।

पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलवामा जिले के त्रिछल, नैरा व तुमलहाल गांवों में हिज्बुल मुजाहिदीन के दुर्दात आतंकी सद्दाम पडर ने अपने आधा दर्जन साथियों संग पहले सीआरपीएफ की 182वीं वाहिनी के एक कांस्टेबल के घर तोड़फोड़ की। उस समय सीआरपीएफ कर्मी अपने घर पर नहीं था। इसके बाद पडर ने त्रिछल गांव में तीन एसपीओ (स्पेशल पुलिस आफिसर) को घरों में तोड़फोड़ की और एक एसपीओ को गांव की जामिया मस्जिद में लेकर लाउड स्पीकर पर उसके इस्तीफे का एलान कराया। पडर और उसके साथियों ने दो पुलिसकर्मियों के घरों में जाकर उनके परिजनों को भी धमकाया। त्राल के अरिगाम में पुलिस के एक हेड कांस्टेबल के मकान पर शरारती तत्वों ने हमला कर खिड़कियों के कांच तोड़ दिए। उक्त पुलिसकर्मी काजीगुंड में तैनात है। शरारती तत्वों ने पुलिसकर्मी के परिजनों को डराने के लिए उसके घर के बाहर पटाखे भी चलाए।

----------------------

जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज : डीजीपी

राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने कहा कि यह आतंकियों की हताशा है। उनके कई प्रमुख कमांडर मारे गए हैं। इसलिए वह अब ऐसी हरकतें कर रहे हैं। हम पूरी एहतियात बरत रहे हैं और इन वारदातों में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है।

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.