Move to Jagran APP

हज मंत्री के घर पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी जख्मी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर और अनंतनाग संसदीय क्षेत्रों की उपचुनाव प्रक्रिया में खलल डालने के लि

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 01:47 AM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 01:47 AM (IST)
हज मंत्री के घर पर आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी जख्मी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर और अनंतनाग संसदीय क्षेत्रों की उपचुनाव प्रक्रिया में खलल डालने के लिए आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। रविवार को आतंकियों ने हज एवं ऑकाफ मंत्री फारूक अहमद अंद्राबी के अनंतनाग के डुरु स्थित पैतृक निवास पर हमला किया। इसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। आतंकी पांच सरकारी एसएलआर राइफलें लूट ले गए। घायल पुलिसकर्मियों में से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना के बाद पूरे दक्षिण कश्मीर में अलर्ट कर दिया है। पुलिस ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है। हमलावर आतंकियों की धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया गया है।

loksabha election banner

अंद्राबी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मौसा हैं। वह दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के अंतर्गत डुरु विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी हैं। अनंतनाग सीट के उपचुनाव के तहत 12 अप्रैल को मतदान होना है। जानकारी के अनुसार, रात 10.30 बजे से 11 बजे के बीच स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल डुरु से सटे शिशतरगाम में मंत्री के पैतृक घर में दाखिल हुआ। इस मकान में मंत्री के माता-पिता रहते हैं और खुद वह श्रीनगर में रह रहे हैं। हमले के समय मंत्री अपने पुश्तैनी मकान में नहीं थे। आतंकियों ने मंत्री के किसी रिश्तेदार को भी नुक्सान नहीं पहुंचाया। पुश्तैनी मकान की सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस के जवानों का एक दस्ता तैनात है। कहा जाता है कि आतंकी बिना किसी प्रतिरोध के मंत्री के मकान में दाखिल होने में कामयाब रहे। इसके बाद उन्होंने गार्ड रूम पर धावा बोला। उस समय वहां दो पुलिसकर्मी गुलजार और जहूर थे। आतंकियों को देख उन्होंने फायर करने का प्रयास, लेकिन आतंकियों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। दोनों पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। आतंकी घायल पुलिसकर्मियों और तीन अन्य की एसएलआर राइफलें व अन्य साजो सामान उठा ले भागे। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती शिविरों से सुरक्षाबल और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने उसी समय घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद हमलावर आतंकियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.