Move to Jagran APP

सभी वर्गो का समान विकास मेरा एजेंडा : मुफ्ती तसद्दुक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सिनेमा जगत को छोड़ सियासत की दुनिया में आए मुफ्ती तसद्दुक ने शनिवार को राज्य

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 01:56 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 01:56 AM (IST)
सभी वर्गो का समान विकास  मेरा एजेंडा : मुफ्ती तसद्दुक
सभी वर्गो का समान विकास मेरा एजेंडा : मुफ्ती तसद्दुक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सिनेमा जगत को छोड़ सियासत की दुनिया में आए मुफ्ती तसद्दुक ने शनिवार को राज्य की विशिष्ट पहचान और पर्यावरण के संरक्षण को यकीनी बनाते हुए सभी वर्गाें का एकसमान सामाजिक व आर्थिक विकास को ही अपना एजेंडा करार दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य की सबसे बड़ी पूंजी इसका प्राकृतिक सौंदर्य और संसाधन हैं, जिसका हमें संरक्षण करना है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के पुत्र और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के भाई मुफ्ती तसद्दुक अनंतनाग संसदीय सीट के उपचुनाव में बतौर पीडीपी उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने शनिवार को पुलवामा के अवंतीपोर व अन्य इलाकों में विभिन्न चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उनके साथ वित्तमंत्री डॉ. हसीब द्राबू, सहकारिता मंत्री जहूर अहमद मीर, त्राल, पुलवामा, शोपियां के विधायकों के अलावा पीडीपी के कई वरिष्ठ नेता भी थे। तसद्दुक ने पर्यावरण संरक्षण और सभी वर्गाें के सामाजिक व आर्थिक विकास को अपना लक्ष्य बताते हुए लोगों से मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि अनियोजित विकास और निर्माण के चलते कश्मीर के प्राकृतिक सौंदर्य, पर्यावरण और संसाधनों की तबाही हुई है। हमारा कश्मीर तभी बचेगा जब हम सभी पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करेंगे। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक व्यवस्था की स्थिरता और संरक्षण में ही लोगों का सही सशक्तीकरण है और इसके लिए मैं चुपचाप काम करता आ रहा हूं। हमारा समग्र विकास प्राकृतिक संसाधनों पर ही निर्भर करता है। इसलिए हमारा विकास भी पर्यावरण हितैषी ही होना चाहिए।

वहीं, वित्तमंत्री डॉ. हसीब द्राबू ने लोगों से मुफ्ती तसद्दुक को कामयाब बनाने की अपील करते हुए कहा कि वह सिर्फ राज्य और लोगों की बेहतरी के इरादे के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी कामयाबी का मतलब राज्य में अमन, खुशहाली और लोगों के विकास के एजेंडे को गति देना है। उन्होंने इस मौके पर एजेंडा ऑफ एलांयस का जिक्र करते हुए कहा कि इस पर अमल हो रहा है और कुछ ही दिनों में लोग खुद बदलाव को महसूस करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.