Move to Jagran APP

दोस्त का हत्यारा आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के

By Edited By: Published: Sat, 18 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 01:00 AM (IST)
दोस्त का हत्यारा आतंकी गिरफ्तार
दोस्त का हत्यारा आतंकी गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के पट्टन-बारामुला में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी इरशाद अहमद बट को गिरफ्तार कर लिया। इरशाद ने पिछले साल अपने एक दोस्त के सीने में गोली मार उसकी जान ले ली थी।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इरशाद को पुलिस पिछले एक साल से तलाश रही थी। सुबह उसके ठिकाने का पता चलते ही सुनियोजित तरीके से घेराबंदी कर उसे दबोच लिया गया।

प्रवक्ता ने बताया कि इरशाद ने गत नौ नवंबर 2016 को अपने ही एक खास दोस्त जाकिर हुसैन बडु पुत्र गुलाम अहमद बडु निवासी महमूदपोरा पट्टन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जाकिर का शव गांव के बाहर सड़क पर मिला था।

जाकिर की हत्या के सिलसिले में जब पट्टन पुलिस ने जांच शुरू की तो इरशाद का नाम सामने आया था। घटनास्थल से मिले सुबूत और अन्य लोगों से मिली जानकारी के आधार पर पता चला कि जाकिर की हत्या से कुछ समय पहले इरशाद अहमद बट पुत्र फैयाज अहमद बट ही उसके साथ था। दोनों के बीच किसी मामले पर बहस हुई थी और इरशाद ने उसे गोली मार दी थी।

प्रवक्ता ने बताया कि इरशाद वर्ष 2015 में अपने पिता फैयाज अहमद बट की हत्या के बाद हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। उसके पिता की हत्या आतंकी संगठनों की आपसी रंजिश के चलते हुई थी।

इरशाद ने गत वर्ष अगस्त 2016 के दौरान गुंडरीपोरा में बंद और हड़ताल का उल्लंघन कर बाजार में एक जगह बैठ कर ताश खेल रहे दो ग्रामीणों अब्दुल रहमान वानी और आफताब अहमद बट को गोली मार जख्मी कर दिया था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इरशाद से गिरफ्तारी के समय एक एसाल्ट राइफल, दो एके मैगजीन, एक चाईनीज पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन, चार हथगोले और अन्य विस्फोटक सामग्री मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.