Move to Jagran APP

बीएड करने आए नवदंपति की दम घुटने से मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ओडिशा से बीएड की परीक्षा देने आए एक नवदंपति की दम घुटने से मौत हो गई। मौत का

By Edited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 12:59 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 12:59 AM (IST)
बीएड करने आए नवदंपति की दम घुटने से मौत
बीएड करने आए नवदंपति की दम घुटने से मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ओडिशा से बीएड की परीक्षा देने आए एक नवदंपति की दम घुटने से मौत हो गई। मौत का कारण वह बुखारी बनी, जिसे उन्होंने ठंड से अपने को बचाने के लिए जलाई थी। एक अन्य दंपति की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में दाखिल कराया गया है।

loksabha election banner

यह घटना उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में हुई है। कश्मीर विश्वविद्यालय के अंतर्गत बांडीपोर में स्थित अल नूर बीएड कॉलेज ऑफ एजुकेशन में कई गैर रियासत के छात्र पढ़ते हैं। इनकी वार्षिक परीक्षा इसी सप्ताह शुरू हो रही है, जिसे फिलहाल 31 जनवरी तक स्थगित कर दिया गया है।

अल नूर कॉलेज में ही ओडिशा निवासी शम्स और उसकी पत्नी नबीदा एक साथ बीएड कर रहे थे। उनके साथ ही ओडिशा का एक और दंपति नारायण पुजारा व उसकी पत्नी सागरिका भी कश्मीर में बीएड की पढ़ाई के लिए आए हुए हैं। यह लोग अलग-अलग किराये के कमरों में रह रहे थे। ठंड से बचने के लिए इन दोनों ने अपने कमरों में कोयले से जलने वाली बुखारी जला रखी थी।

शुक्रवार की सुबह जब वह अपने कमरों से बाहर नहीं निकले तो आसपास के लोगों को कुछ संदेह हुआ। उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन भीतर से आवाज नहीं आई। इस पर दोनों कमरों के दरवाजे तोड़े गए और भीतर दोनों ही जोड़े अचेत अवस्था में पड़े मिले। उन्हें निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया, जहां शम्स व उसकी पत्नी को डॉक्टरों ने मृत लाया घोषित कर दिया। जबकि नारायण व उसकी पत्नी की हालत गंभीर है। उन्हें बेहतर चिकित्सा के लिए श्रीनगर के अस्पताल में लाया गया है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों ही कमरों में कोयले की बुखारी जल रही थी और उससे निकलने वाली गैस शम्स व उसकी पत्नी की मौत का कारण बनी होगी। फिलहाल, हमने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया है, उसकी रिपोर्ट के बाद ही पक्के तौर पर मौत के कारणों की पुष्टि की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.