Move to Jagran APP

श्रीनगर स्मार्ट सिटी के लिए समिति का होगा गठन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर स्मार्ट सिटी प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के लिए वीरवार को मंडलायुक

By Edited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 02:20 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2016 02:20 AM (IST)
श्रीनगर स्मार्ट सिटी के  लिए समिति का होगा गठन

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर स्मार्ट सिटी प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के लिए वीरवार को मंडलायुक्त कश्मीर बसीर अहमद खान ने समिति के गठन का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि संबंधित प्रस्ताव का प्रारूप तैयार करते हुए श्रीनगर की समृद्घ संस्कृति, कला,वास्तुशिल्प और विरासत का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने यह निर्देश यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में

loksabha election banner

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लिए स्मार्ट सिटी प्रस्ताव की तैयारियों का जायजा लेते हुए दिए। बैठक में उपायुक्त श्रीनगर व श्रीनगर नगर निगमायुक्त डॉ. फारुक अहमद लोन, एसएसपी श्रीनगर अमित कुमार, स्वास्थ्य निदेशक, आरटीओ कश्मीर, उपाध्यक्ष श्रीनगर विकास प्राधिकरण (एसडीए), एसई आरएंडबी, एसई पीडीडी, उपनिदेशक पर्यटन, एसपी ट्रैफिक और यूईईडी,ईरा, एसएमसी, लावडा, आर्कियालोजी व इंटैक के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। मंडलायुक्त ने बैठक में स्मार्ट सिटी प्रस्ताव की तैयारियों का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह प्रस्ताव का प्रारुप तैयार करते हुए कश्मीर की समृद्घ संस्कृति, कला और विरासत का ध्यान जरुर रखें। श्रीनगर शहर में समुचित और व्यावहारिक आधुनिक कार पार्किग, साइकिल ट्रैक, जलपरिवहन की सुविधाएं भी होनी चाहिए ताकि कश्मीर आने वाले सैलानी वादी मे किसी अन्य जगह घूमने से श्रीनगर में कम से कम तीन दिन जरूर बिताएं।

मंडलायुक्त ने कहा कि बदलते परिवेश में आधुनिकता के आधार पर श्रीनगर शहर का विकास स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के विभिन्न अवसर भी पैदा करेगा। उन्होंने चार दिनों में स्मार्ट सिटी प्रस्ताव को अंतिम रुप देने के लिए एक समिति के गठन का भी निर्देश दिया। उन्होंने सिल्क फैक्टरी, श्रीनगर एयरपोर्ट, राष्ट्रीय राजमार्ग, गांदरबल-श्रीनगर हाईवे को भी पर्यटकों की आमद के मददेनजर एससीपी में शामिल करने के निर्देश देते हुए जीरो ब्रिज से शहर-ए-खास तक बंड के सौंदर्यीकरण की परियोजना को भी इसका हिस्सा बनाए जाने पर जोर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.