Move to Jagran APP

दोपहर तक रहा बंद, शाम को लौटी रौनक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अलगाववादियों के सिलसिलेवार बंद का वीरवार को 146वें दिन सामान्

By Edited By: Published: Fri, 02 Dec 2016 02:19 AM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2016 02:19 AM (IST)
दोपहर तक रहा बंद, शाम को लौटी रौनक

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में अलगाववादियों के सिलसिलेवार बंद का वीरवार को 146वें दिन सामान्य जनजीवन सिर्फ दोपहर तक आंशिक रूप से प्रभावित रहा। उसके बाद शाम को जिंदगी पूरी तरह सामान्य हो गई। इस दौरान स्थिति पूरी तरह शांत रही। अशटेंगू-बांडीपोर में पुलिस और अलगाववादियों के समर्थकों के बीच ¨हसक झड़पें हुई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि आठ जुलाई की शाम को आतंकी बुरहान की मौत के बाद से अलगाववादियों ने कश्मीर में सिलसिलेवार बंद का दौर शुरू कर रखा है। बीते डेढ़ माह से बंद अपना असर खो रहा है। अलगाववादी अब अपने हड़ताली कैलेंडर में दो दिन बंद मुक्त रख रहे हैं। वह अन्य दिनों में शाम चार बजे बंद में राहत का एलान कर रहे हैं। वीरवार को पूरे कश्मीर में बंद का एलान था। इसका असर भी सुबह कई इलाकों में नजर आया। सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सड़कों पर निजी वाहनों की संख्या और रेहड़ी-फड़ी वालों की भीड़ में आम लोगों की आवाजाही खूब रही। सरकारी कार्यालय और बैंक सामान्य दिनों की तरह ही खुले। ज्यों ज्यों दिन बीतने लगा, बंद का असर घटने लगा और दोपहर चार बजे बाद बंद पूरी तरह बेअसर हो गया। अलगाववादियों ने सिर्फ शाम चार बजे तक ही सीमित रखा था। सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह खुल गए। सड़कों पर सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही लगभग सामान्य हो गई। श्रीनगर में ही नहीं अनंतनाग, पुलवामा,अनंतनाग, कुलगाम, शोपिया, बारामुला और कुपवाड़ा में भी बंद का असर अन्य दिनों की अपेक्षा बहुत कम था जो शाम चार बजे पूरी तरह खत्म हो गया। प्रशासन ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। हर जगह शांत ही रही। अशटेंगू-बांडीपोर में बंद का उल्लंघन कर रहे लोगों के साथ ¨हसा पर उतरे शरारती तत्वों को खदेड़ने के लए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इससे वहां कुछ देर के लिए ¨हसक झड़पों का दौर भी चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.