Move to Jagran APP

युवाओं में मुख्यधारा से विमुखता को दूर करना जरूरी : महबूबा

- राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को राज्य की जनता की राजनीतिक, आर्थिक

By Edited By: Published: Sat, 27 Aug 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 01:01 AM (IST)
युवाओं में मुख्यधारा से विमुखता को दूर करना जरूरी : महबूबा

-

loksabha election banner

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को राज्य की जनता की राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नए जोश और संकल्प के साथ सुलह-समाधान की प्रक्रिया शुरू करने पर जोर दिया।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ आंतरिक सुरक्षा परिदृश्य, राजनीतिक हालात व विकासात्मक मुद्दों पर चर्चा करते हुए महबूबा ने कहा कि राज्य में शांति व स्थिरता की बहाली के लिए नौजवानों में व्याप्त मुख्यधारा से विमुखता की भावना को समाप्त करने, उनके गुस्से को शांत करने और उनकी समस्याओं को हल करना बहुत जरूरी है।

लगभग एक घंटे तक मुख्यमंत्री निवास पर हुई बैठक में महबूबा ने राज्य के हालात का जायजा लेने आए केंद्रीय गृहमंत्री को स्थिति सामान्य बनाने के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण राजनीतिक तरीकों से विवादों को हल किए जाने की पक्षधर राज्य की बहुसंख्यक आबादी तक पहुंचना और उसका विश्वास जीतना जरूरी है।

महबूबा ने कहा कि राज्य में नाममात्र लोग हिंसा भड़का कर, यु़वाओं को इसमें शामिल कर, समाधान की प्रक्रिया को नुकसान पहुंचा रहे हैं। हमें इन्हें नाकाम बनाते हुए सभी पक्षों से सार्थक और विश्वसनीय वार्ता प्रक्रिया शुरू करनी होगी।

उन्होंने इस दौरान राज्य में सक्रिय राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ राज्य सरकार की कार्रवाई से भी गृहमंत्री को अवगत कराया। संबंधित सूत्रों ने बताया कि राजनाथ सिंह ने महबूबा मुफ्ती को राज्य में अमन बहाली के लिए केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव सहयोग का यकीन दिलाते हुए कहा कि युवकों के लिए रोजगार व शिक्षा के अवसर जुटाने के अलावा सभी संबंधित पक्षों से संवाद और वार्ता प्रक्रिया की बहाली के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.