शिक्षकों की कमी से पढ़ाई प्रभावित

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 03:00 AM (IST) | Updated Date:Thu, 14 Sep 2017 03:00 AM (IST)
शिक्षकों की कमी से पढ़ाई प्रभावितशिक्षकों की कमी से पढ़ाई प्रभावित
संवाद सहयोगी, कालाकोट : कालाकोट शिक्षा जोन मोगला के सरकारी ग‌र्ल्स हाई स्कूल सुंदर गली में शिक्षकों

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कालाकोट शिक्षा जोन मोगला के सरकारी ग‌र्ल्स हाई स्कूल सुंदर गली में शिक्षकों की कमी को लेकर ग्रामीणों का शिष्टमंडल एसडीएम मुहम्मद खालिद से मिला। उन्होंने एसडीएम को बताया कि स्कूल में दस के करीब शिक्षक नहीं है। बिना शिक्षकों के बच्चों की पढ़ाई न केवल प्रभावित हो रही है बल्कि शिक्षा का स्तर भी गिर रहा है।

शिष्टमंडल में शामिल उत्तम ¨सह, उदय ¨सह, संतोष ¨सह, नंबरदार पूरण ¨सह आदि ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि ग‌र्ल्स हाई स्कूल सुंदर गली में पांच शिक्षक हैं जबकि छह मास्टर ग्रेड शिक्षकों सहित तीन शिक्षक एक फिजिकल शिक्षक, एक उर्दू शिक्षक सहित कुल दस शिक्षकों की कमी पिछले दो साल से स्कूल में बनी है। ग्रामीण भी दो वर्ष से स्कूल में शिक्षकों की कमी दूर करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन स्कूल में शिक्षक मुहैया नहीं किए जा रहे। वहीं, उन्होंने एसडीएम को बताया कि स्कूल में दस कक्षाओं में ढाई सौ से अधिक छात्राएं हैं और पांच शिक्षक स्कूल की दस कक्षाओं को और पढ़ाने में असमर्थ हैं। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि शिक्षकों की कमी से छात्राओं की पढ़ाई यहां प्रभावित हो रही है। वहीं, शिक्षा का स्तर भी गिरता जा रहा है। जिससे अभिभावक परेशान हैं तथा मांग है कि स्कूल में स्टाफ की कमी जल्द दूर की जाए।

वहीं, एसडीएम मुहम्मद खालिद ने शिष्टमंडल में आए लोगों को आश्वासन दिया कि सुंदर गली स्कूल में शिक्षकों की जो कमी से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उसे लेकर जोनल शिक्षा अधिकारी व मुख्य शिक्षा अधिकारी से बात करके इस समस्या को दूर किया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:kalakot, lack of teacghers(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें