Move to Jagran APP

बिजली के लिए हाईवे पर उतरे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, कठुआ : गांव करंडी व पल्ली में पिछले कई दिन से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति की

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 03:00 AM (IST)
बिजली के लिए हाईवे पर उतरे ग्रामीण
बिजली के लिए हाईवे पर उतरे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, कठुआ :

loksabha election banner

गांव करंडी व पल्ली में पिछले कई दिन से ठप पड़ी बिजली आपूर्ति की बहाली की मांग को लेकर वीरवार को स्थानीय लोगों ने हाईवे पर उतर कर प्रदर्शन किया। उमस भरी गर्मी में बिजली आपूर्ति ठप होने पर गुस्साए लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अधिकारी अब मांग करने पर उनकी समस्या पर गौर नहीं करते हैं और उन्हें हाईवे पर आकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर करते हैं। ऐसे लापरवाह अधिकारियों पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए, जो लोगों की समस्याओं को हल्के में लेते हैं। गांव करंडी के लोगों ने करीब एक घंटा तक राजबाग नेशनल हाईवे पर प्रदर्शन कर बिजली विभाग के खिलाफ रोष जताया और आरोप लगाया कि उनके गांव में विगत पांच दिन से ट्रांसफार्मर खराब है।

गांववासी तरसेम लाल ने बताया कि उनके गांव में पांच दिन से ट्रांसफार्मर खराब है। जिसकी मरम्मत करने के लिए विभाग ने कोई कदम अभी तक नहीं उठाए हैं और उनके द्वारा कार्यालय में बार-बार मांग करने पर भी समस्या का समाधान करने के लिए प्रयास नहीं किए गए। इसके चलते उन्हें मजबूर होकर हाईवे पर उतरना पड़ा। ग्रामीणों द्वारा करीब एक घंटा तक प्रदर्शन करने से मार्ग के दोनों और सैकड़ों वाहन रुक गए। इसके बाद राजबाग थाना के एसएचओ सर्वजीत सिंह ने उनकी समस्या के जल्द समाधान के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करके उन्हें शांत कराया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार तक उनकी समस्या का समाधान होगा। थाना प्रभारी से मिले आश्वासन के बाद लोग मार्ग से हट गए।

इसी बीच दोपहर को पल्ली मोड़ में भी स्थानीय लोगों ने बिजली आपूर्ति ठप होने पर शिवसेना नेता राधे-राधे के नेतृत्व में प्रदर्शन कर अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि यहां पर करीब 10 मिनट ही प्रदर्शन करने के बाद पुलिस अधिकारियों से उनकी समस्या का जल्द समाधान होने का आश्वासन मिलने पर मार्ग से हट गए। राधे-राधे ने आरोप लगाया कि गांव में चार दिन से बिजली आपूर्ति ठप है और अधिकारी बार-बार मांग करने पर भी समस्या का समाधान करने के लिए कदम नहीं उठा रहे हैं, जिसके चलते उन्हें हाईवे पर उतर पर अपनी समस्या रखनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.