Move to Jagran APP

डीएचओ पर हमला, हड़ताल पर रहे डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला अस्पताल से सटे रिहायशी क्वार्टरों में गत सोमवार देर रात को अज्ञात हमलावरों

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:00 AM (IST)
डीएचओ पर हमला, हड़ताल पर रहे डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी
डीएचओ पर हमला, हड़ताल पर रहे डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला अस्पताल से सटे रिहायशी क्वार्टरों में गत सोमवार देर रात को अज्ञात हमलावरों ने डीएचओ डॉ. सुनील पर हमला कर उनसे मारपीट की। मंगलवार को सुबह जैसे ही डॉक्टरों सहित स्टाफ को पता चला तो विरोध स्वरूप वे हड़ताल पर चले गए। ओपीडी काउंटर बंद करने के साथ ही अन्य कामकाज ठप कर डॉक्टरों एवं स्टाफ सदस्यों ने धरना देकर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। डॉक्टरों सहित स्टाफ की हड़ताल के चलते आपातकालीन कक्ष की सेवाएं छोड़ अन्य तमाम ओपीडी सहित लैब आदि में सेवाएं दो घंटे प्रभावित रहीं, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में स्टाफ के काम पर लौटने से ओपीडी सेवा शुरू हो पाई।

loksabha election banner

धरने में शामिल डॉ. महेंद्र लाल, डॉ. अनिल गुप्ता, डॉ. वीएस जम्वाल ने कहा कि रात को अज्ञात लोगों ने डॉ. सुनील के रिहायशी क्वार्टरों में हमला बोल कर उनसे मारपीट करते हुए वहां तोड़फोड़ भी की है। वे मांग करते हैं कि एक तो पुलिस आरोपियों का जल्द पता लगाए, साथ ही क्वार्टरों के पास सीआरपीएफ की तैनाती की जाए। सीआरपीएफ का एक गार्द विशेष तौर पर तैनात कर सुरक्षा बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि रात को हुए इस हमले में डॉ. सुनील तो बच गए, लेकिन हमलावर तीन से चार बताए जा रहे हैं। वे किस मंशा से आए थे, इसे लेकर अस्पताल के अन्य स्टाफ और रिहायशी क्वार्टरों में रहने वालों को भी चिंता सता रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द पुलिस ने इस संदर्भ में कोई प्रयास न किए जो वे अपना आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

पहले एडीसी डॉ. भारत भूषण और उसके बाद स्वास्थ्य निदेशक डॉ. गुरजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर कर्मियों को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि पुलिस तीन दिन के भीतर कार्रवाई का आश्वासन दे रही है। वहीं, कर्मियों ने कहा कि अगर तीन दिन के भीतर मामले में कार्रवाई न हुई तो वे फिर से हड़ताल पर चले जाएंगे। अधिकारियों के आश्वासन के बाद उन्होंने हड़ताल को दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया।

वहीं, कठुआ पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

-------------

अस्पताल अधीक्षक के क्वार्टर में रह रहे डॉ. सुनील

कठुआ : मौजूदा समय में डिस्ट्रिक्ट हेल्थ ऑफिसर के पद पर तैनात डॉ. सुनील इससे पहले अस्पताल में ही मेडिकल अधीक्षक का कार्यभार संभाल चुके हैं, जबकि मौजूदा समय में वह अधीक्षक के क्वार्टर में ही रह रहे हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एडी मन्हास ने बताया कि रात को करीब साढ़े दस से ग्यारह बजे के बीच कुछ हमलावरों ने डॉ. सुनील के क्वार्टर में घुसकर उनसे मारपीट की और उन्हें लहूलुहान करने के बाद वहीं छोड़ दिया तथा क्वार्टर के भीतर तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा कि बाद में किसी तरह से डॉ. सुनील ने साथ ही क्वार्टर में रहने वाले डॉ. अनिल गुप्ता को संपर्क किया और उन्होंने मौके पर आकर इलाज किया। बाद में सुबह उन्हें अस्पताल परिसर में लाकर इलाज किया गया। जिस तरह से हमलावर आए थे उससे लगता है कि हमला अस्पताल अधीक्षक पर था, जबकि क्वार्टर में रह रहे डीएचओ इसका निशाना बन गए।

-----------

- बाक्स

पुलिस को इसकी जानकारी सुबह करीब दस बजे दी गई। हालांकि उन्होंने घायल डॉक्टर से मामले की जानकारी हासिल की है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी इस हमले में संलिप्त होगा, उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- एसएस संब्याल, डीएसपी मुख्यालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.