Move to Jagran APP

बिलावर को जिला बनाना मेरी प्राथमिकता : निर्मल सिंह

संवाद सहयोगी, बिलावर : बिलावर विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा किसी सूरत में नहीं होने देंगे। बिलावर वह ध

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jun 2017 01:00 AM (IST)
बिलावर को जिला बनाना मेरी प्राथमिकता : निर्मल सिंह
बिलावर को जिला बनाना मेरी प्राथमिकता : निर्मल सिंह

संवाद सहयोगी, बिलावर : बिलावर विधानसभा क्षेत्र की उपेक्षा किसी सूरत में नहीं होने देंगे। बिलावर वह धरती है जिसने उन्हें पहचान दी और यहां का विधायक बनने से मिलने वाले वेतन से उन्हें रोटी मिलती है। बिलावर को जिला बनाना उनकी प्राथमिकता है। बिलावर को अतिरिक्त डीसी का पद देकर इसकी नींव रखी गई है। यह बातें उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने भाजपा द्वारा मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे करने पर बिलावर में आयोजित सबका साथ सबका विकास सम्मेलन के दौरान कहीं।

loksabha election banner

डॉ. सिंह ने कहा कि बिलावर जिला बनेगा, यह उनका जनता के साथ वायदा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब कभी भी कठुआ जिले का पुनर्गठन होगा तो बिलावर और बसोहली को अलग-अलग जिला मिलेगा। उन्होंने कहा कि बसोहली को भी जिला मिले, वह इसके विरोधी नहीं हैं, लेकिन बिलावर को जिले का दर्जा दिलाना उनका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को उन लोगों के दुष्प्रचार में नहीं आना चाहिए, जिन्हें बिलावर की जनता ने सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वे गंदी राजनीति कर लोगों को दुष्प्रचार में उलझाकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने में लगे हुए है। वे लोग बताएं कि जब जिले बन रहे थे तो वे कहा चले गए थे। उन्होंने बिलावर की उपेक्षा कैसे होने दी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिलावर विधानसभा क्षेत्र और डुग्गन के लिए अलग से टूरिज्म डेवलपमेंट अथारिटी बनाई है और बसोहली व बनी के लिए अलग। तब भी बिलावर की उपेक्षा नहीं होने दी, इसलिए जनता भरोसा और संयम रखे, बिलावर का हक किसी और को नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिलावर में उन्होंने अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में चार सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू करवाई हैं, जिसमें छल्लां-दयालाचक रोड, फिंतर-बिलावर, बिलावर-सुकराला रोड, कोहग रोड को ब्लैकटॉप करने के अलावा पीएमजीएसवाइ की 22 सड़कों को मंजूर करवाया।

-----------

बिलावर पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री का स्वागत

केंद्र की मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर बिलावर में भाजपा द्वारा भव्य रैली निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में डोल पर नाचते कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। दयालाचक से बिलावर शिवमंदिर प्रागण तक निकाली गई रैली के बिलावर पहुंचने पर उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह, जम्मू-कश्मीर किसान सलाहकार बोर्ड के उपचेयरमैन दलजीत सिंह चिब, ओबीसी सलाहकार बोर्ड के उपचेयरमैन यशपाल गुप्ता, भाजपा के प्रदेश महासचिव डॉ. नरेंद्र सिंह रैना का लोगों ने फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा के जिला संगठन मंत्री इंद्रजीत शर्मा, जिला उपाध्यक्ष नरायण दत्त त्रिपाठी, सुरेंद्र सिंह बिलोरिया, जिला महासचिव मुकेश खजूरिया, जिला सचिव अमरीक सिंह, सतीश शर्मा, महिला मोर्चा की जिला प्रधान रेवा खजूरिया, महिला मोर्चा की जिला महासचिव नीरू राजपूत, मंडल प्रधान कैप्टन ओम प्रकाश, गोपाल कृष्ण, लुकेश सुंबडिया अदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.