Move to Jagran APP

गलियों और नालियों की स्थिति बदहाल

------------------------ संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के कॉलेज मार्ग पर यूनियन बैंक से सटे वार्ड एक के

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 02:44 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 02:44 PM (IST)
गलियों और नालियों की स्थिति बदहाल
गलियों और नालियों की स्थिति बदहाल

------------------------

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, कठुआ : शहर के कॉलेज मार्ग पर यूनियन बैंक से सटे वार्ड एक के मुहल्ले में गलियों की बदहाल स्थिति एवं सफाई की लचर व्यवस्था से लोगों को परेशानियां बनी हुई हैं। नगर परिषद की अनदेखी के कारण आलम यह है कि आठ साल से इस गली व नाली की मरम्मत तक विभाग नहीं करवा पाया है। आठ साल पहले जब नगर परिषद ने टाइलें लगाई थीं और नाली का निर्माण किया था तो उस समय लोगों को लगा था कि अब गली, नाली की समस्या दूर हो जाएगी, परंतु यह समस्या अब पिछले छह सालों से उत्पन्न हो रही है। हालांकि कुछ वर्षो तक तो ठीक रहा लेकिन बाद में पीएचई विभाग ने पाइप लाइन डालने के लिए गलियों को खोदा था, जिसके बाद से इसकी उचित मरम्मत नहीं की गई। बरसात के दिनों में आलम यह है कि गली में जलभराव हो जाता है। सफाई उचित न होने के कारण नालियों से कचरा बरसात में गलियों में आ जाता है। बदबू के आलम से लोगों की परेशानियां और भी बढ़ जाती हैं।

--------------------------

नगर परिषद साफ-सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं देता। कभी कभार सफाई कर्मी आकर साफ सफाई करते हैं, जबकि आम दिनों में कूड़ेदान से कचरे के ढेर बाहर गिरते रहते हैं।

- बोध राज

--------------

कई बार नगर परिषद ने जनप्रतिनिधियों से गलियों एवं नालियों की बदहाल स्थिति दूर करने की गुहार लगाई है, परंतु सिर्फ आश्वासनों के सिवाय कुछ नहीं हासिल हुआ।

- स्वर्ण सिंह

-------------

धीरे-धीरे गलियों के एक हिस्से से टाइलें टूट रही हैं। आगामी बरसात के मौसम में और भी ज्यादा बुरा हाल होगा। बरसात से पूर्व नालियों की साफ-सफाई करवानी चाहिए।

- सुनीता देवी

------------

प्रशासन को इस मुहल्ले की बदहाल स्थिति को दुरुस्त करना होगा। लोगों की सुध लेने के लिए प्रशासन प्रयास करे। नगर परिषद को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए यहां साफ-सफाई करवानी चाहिए।

- पोली देवी

----------------

वार्ड की साफ-सफाई को लेकर उचित प्रयास किए जाते हैं। उक्त मुहल्ले में सफाई कर्मी हर रोज जाएं, यह सुनिश्चित किया जाएगा। लोग अपने सेनेटरी इंस्पेक्टर से भी संपर्क बनाए रखें। गलियों की बदहाल सूरत को भी जल्द ठीक कर दिया जाएगा।

- केके चलोत्रा, सीईओ नगर परिषद कठुआ

-------------

मुख्य समस्याएं

. साफ-सफाई के उचित प्रबंध नहीं, हर रोज कूड़ेदान से नहीं उठाया जाता कचरा

. गलियों की बदहाल है व्यवस्था, नालियों में जमा है गंदगी

-----------

विशेषताएं

. मुहल्ले से सटा यूनियन बैंक सुविधाजनक,

. कॉलेज मार्ग से यात्री वाहन पकड़ना आसान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.