Move to Jagran APP

बिजली विभाग की लचर कार्यप्रणाली के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : धमाल पंचायत में बिजली व्यवस्था चरमराने से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ र

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 01:00 AM (IST)
बिजली विभाग की लचर कार्यप्रणाली के विरोध में प्रदर्शन
बिजली विभाग की लचर कार्यप्रणाली के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चड़वाल : धमाल पंचायत में बिजली व्यवस्था चरमराने से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ रोष बढ़ रहा है। लोगों का गुस्सा उस समय और बढ़ गया जब बिजली की आपूर्ति लाइन टूट कर गांव की मुख्य गली में गिर गई। गुस्साए लोगों ने पंचायत के गांव मंगतियां में प्रदर्शन कर व्यवस्था में सुधार की मांग की।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों में पूर्व नायब सरपंच बलवीर चंद, पंच आशा रानी, रीता देवी ने कहा कि पंचायत के गांव मंगतियां, धमाल, टंडियाड़ी सहित पूरी पंचायत में ही बिजली आपूर्ति की व्यवस्था चरमरा चुकी है। विभागीय व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। ट्रांसफार्मर असुरक्षित तरीके से लगाए गए हैं, और बिजली की तारें पेड़ों में उलझी हुई हैं। जो अक्सर टूट कर गलियों रास्तों व लोगों के घरों पर गिरती रहती हैं। इससे अक्सर बिजली भी बंद हो जाती है और इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि गलियों में छोटे-छोटे बच्चों सहित सभी लोग आते-जाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं देते। अगर इलाके में तैनात अधिकारियों से समस्या के बारे में बताना भी चाहें तो वो लोगों की बात अनसुनी कर दी जाती हैं। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उच्च अधिकारियों से भी कई बार व्यवस्था में सुधार की की मांग कर चुके हैं, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर विभाग का यही रवैया यही रहा और उसने व्यवस्था में सुधार नहीं किया तो लोग संघर्ष तेज करने को मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन में सीमा गुप्ता,विमला देवी, अंजू गुप्ता, सुनीता गुप्ता, मुकेश कुमार, राहुल शर्मा, गुलजारी लाल आदि भी शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.