Move to Jagran APP

एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने गोविंदसर में लगाया शिविर

संवाद सहयोगी, कठुआ : गोविंदसर गांव में संदिग्ध बीमारी के साथ डेंगू के एक मामले की पुष्टि होने के बाद

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 02:07 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 02:07 AM (IST)
एहतियातन स्वास्थ्य विभाग ने गोविंदसर में लगाया शिविर

संवाद सहयोगी, कठुआ : गोविंदसर गांव में संदिग्ध बीमारी के साथ डेंगू के एक मामले की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। विभाग लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। इसी के चलते सीएमओ डॉ. आरके सांघड़ा के निर्देशों पर बीएमओ नगरी डॉ. विजय बाली की अगुवाई में विभाग की टीम ने गोविंदसर में शिविर लगाकर जहां लोगों के स्वास्थ्य की जांच की वहीं बुखार से पीड़ित 19 मरीजों के खून के नमूने जांच के लिए भरे। विभाग ने कुल 120 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उनमें निशुल्क दवाएं भी वितरित की। यही नहीं विभाग की टीम ने यहां पानी के सैंपल भी लिए, जिसे टेस्ट के लिए लैब में भेजा जाएगा।

loksabha election banner

बीएमओ डॉ. बाली नेबताया कि सीएमओ के निर्देशों के बाद ही विभाग की टीम ने यहां शिविर लगाकर मरीजों की जांच की है। उन्होंने कहा कि विभाग मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहता। इसी मकसद से ही यहां शिविर लगाकर संदिग्ध मरीजों के खून के नमूने जांच के लिए भरे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट दो दिनों के भीतर सीएमओ कठुआ कार्यालय में जमा करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को साफ-सफाई के साथ-साथ पानी उबाल कर पीने के लिए कहा गया है।

बता दें कि गोविंदसर गांव में भी बरनोटी की तरह संदिग्ध बीमारी की चपेट में लोग आए थे। जिसके चलते गत दिनों विभाग की टीम ने 93 सैंपल खून की जांच के लिए भरे थे, जबकि शुक्रवार को टीम ने और 19 खून के सैंपल लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.