Move to Jagran APP

लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए विधायक

संवाद सूत्र, बनी : क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक जीवन लाल द्वारा मासिक दर

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 03:24 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 03:24 AM (IST)

संवाद सूत्र, बनी : क्षेत्रीय लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए विधायक जीवन लाल द्वारा मासिक दरबार का आयोजन किया गया, जिसमें दूरदराज से आए सैकड़ों लोगों ने विधायक के समक्ष अपनी समस्याओं को रखते हुए उनका समाधान किए जाने की मांग की। मासिक दरबार में चलोग के जिया लाल ने विधायक को बताया कि इलाके के लगभग सभी राशन डीलरों द्वारा निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम लगातार वसूला जा रहा है। इलाके के लोग पहले ही काफी गरीब हैं। उन्हें सरकार की तरफ से अगर राशन के माध्यम से थोड़ी राहत मिलती है तो डीलर उनका अधिक मूल्य वसूल कर शोषण कर रहे हैं। उन्होंने विधायक से ऐसा करने वाले डीलरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

loksabha election banner

वहीं, मकरेला के पृथ्वीराज ने सरकारी स्कूलों में व्याप्त शिक्षकों की कमी का मामला उठाते हुए कहा कि उनके गांव में स्थित मिडिल स्कूल पिछले काफी समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है। उन्होंने स्कूल में शिक्षक नियुक्त किए जाने की मांग की। इसके साथ ही सुरजन के रमेश कुमार ने विधायक से उनके गांव के मिडिल स्कूल में तीन सालों से बंद इमारत के निर्माण को शुरू कराए जाने की मांग की। इसके अलावा दरबार में मौजूद लोगों ने विधायक के समक्ष लो-वोल्टेज का मसला उठाते हुए कहा कि बिजली विभाग की जर्जर वितरण प्रणाली के कारण तहसील के ज्यादातर गांवों में महीने में सिर्फ बीस दिन ही बिजली की सप्लाई हो पाती है। इस दौरान जब बिजली आती है तो इतना कम वोल्टेज होता है कि इससे ठीक से उजाला भी नहीं हो पाता। क्षेत्र के गत्ती, बटाह, मगरेरा आदि गांवों में बिजली का वोल्टेज कभी-कभी इतना कम हो जाता है कि बल्ब रोशनी देने के बजाए सिर्फ अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने का साधन बन जाता है। लोगों ने विधायक से समस्या का समाधान करवाने की मांग की।

इस मौके पर विधायक ने उपस्थित अधिकारियों को समस्या का समाधान करने के साथ अगले माह होने वाले दरबार में इसकी पूरी रिपोर्ट देने के लिए कहा। उनका कहना था कि सभी विभाग आम लोगों के लिए हैं, इसलिए इन विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को जनता की हर समस्या का समाधान करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।

बैठक में एसडीएम अजीत सिंह सहित तहसील के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.