Move to Jagran APP

हीरानगर के पीएचई अधिकारियों को फटकार

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं पीएचई बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने हीरानगर के वार्ड

By Edited By: Published: Sun, 29 May 2016 07:45 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 07:45 PM (IST)
हीरानगर के पीएचई अधिकारियों को फटकार

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं पीएचई बाढ़ नियंत्रण मंत्री ने हीरानगर के वार्ड 4, 8 और 12 में पिछले करीब छह माह से प्रभावित हुई पेयजल आपूर्ति मामले में हीरानगर के पीएचई अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है। स्थानीय लोगों द्वारा जनता दरबार में इस समस्या को उठाने के उपरांत मंत्री ने इसका कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को लापरवाही बरतने को लेकर जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सिविल और मेकेनिकल विंग के कार्यकारी अभियंता, एईई को लताड़ लगाते हुए चेताया कि अगर जल्द इस समस्या का समाधान न किया गया तो अधिकारी कार्रवाई झेलने को तैयार रहें। वहीं, डीसी रमेश कुमार ने भी मंत्री के समक्ष साफ कर दिया कि इस पूरे मामले में वह एक जांच टीम का गठन करेंगे और जिम्मेवार अधिकारी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

loksabha election banner

जनता दरबार में अधिकतर लोगों ने बिजली पानी की समस्याओं को रखा। भाजपा के प्रवक्ता एडवोकेट शशिपाल शर्मा ने पीएचई की बिजली की स्पेशल लाइन के हो रहे व्यवसायीकरण का मुद्दा उठाया। पूर्व नगर परिषद के उपप्रधान जितेंद्र सिंह पप्पू ने कंडी व शहर में पानी की समस्या का मुद्दा उठाया और भविष्य में ऐसे दरबार में पंच सरपंचों को बुलाने पर जोर दिया। वहीं, रछपाल वर्मा ने हीरानगर, घगवाल क्षेत्र में पेयजल की नियमित आपूर्ति न होने का मुद्दा उठाया। मंडल प्रधान विद्या सागर ने शहर के कई स्टेशनों पर खुले होल को बंद करने का मुद्दा उठाया।

वहीं, भाजपा नेत्री उपदेश अंदोत्रा, इंदू रेखा प्रताप, चंचलो देवी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोपाल महाजन, अशोक जसरोटिया, चौधरी सुल्तान अली, काका राम, राजेश मेहता सहित अन्य ने भी अपने अपने क्षेत्र की कई समस्याओं को उठाया। जनता दरबार में मंच का संचालन भाजपा के जिला प्रधान प्रेम नाथ डोगरा ने किया। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता ठाकुर रंजीत सिंह, वरिष्ठ नेता रमेश गुप्ता, भजन कौर सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

-------------------

जनता दरबार में जनता कम, कार्यकर्ता ज्यादा दिखे

कठुआ : जनता की समस्याओं से रूबरू होने के लिए पीएचई मंत्री के जनता दरबार में जनता कम बल्कि कार्यकर्ताओं की संख्या ज्यादा देखने का मिली। पंडाल के एक ओर भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद थे जबकि एक ओर अधिकारियों की फौज जनता दरबार में मौजूद थे अधिकारियों के पिछली ओर जनता के लिए लगाई गई कुर्सियां अधिकतर समय तक खाली रहीं। हालांकि मंत्री ने भी अपने संबोधन में कहा कि बडे़ शार्ट नोटिस पर इस दरबार को लगाया गया है जबकि भविष्य में योजनात्मक तरीके से दरबार लगाया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंच अपनी बात रख सकें।

------------------

ड्यूटी से गैर हाजिर कर्मियों पर होगी कार्रवाई

कठुआ : पीएचई विभाग के कर्मियों की हड़ताल के चलते पेयजल आपूर्ति को सुचारू बनाने में पेश आ रही पेयजल आपूर्ति मामले में डीसी ने गैर हाजिर रहने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की तैयारी की है। जनता दरबार के दौरान डीसी ने पीएचई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह उन्हें पिछले दो माह रिपोर्ट के आधार पर लिखित में दें कि कौन स्थायी कर्मी ड्यूटी से गैरहाजिर रहा है। उनपर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हड़ताल के चलते नियमित कर्मियों की ज्यादा से ज्यादा सेवाएं ली जाएं। जिसका जहां काम है उसे वहां लगाया जाए न कि कार्यालयों में बेवजह उन्हें बिठाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.