Move to Jagran APP

गुस्साए लोगों ने पीएचई कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कठुआ : बकाया वेतन जारी करने सहित नियमित किए जाने की मांग को लेकर पीएचई विभाग के अस्थाय

By Edited By: Published: Tue, 03 May 2016 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 03 May 2016 01:02 AM (IST)

संवाद सहयोगी, कठुआ : बकाया वेतन जारी करने सहित नियमित किए जाने की मांग को लेकर पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मियों की हड़ताल के चलते पेयजल आपूर्ति डगमगा गई है। हालांकि कई स्टेशनों पर आपूर्ति बहाल करने के लिए स्थायी कर्मियों की तैनाती की गई है, लेकिन लोगों को नियमित आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। ऐसी ही स्थिति तहसील मढ़ीन के गांव गरनियाड़ी व धमाल में देखने को मिल रही है। यहां लोगों को पिछले पंद्रह दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं मिल पाई है। इससे गुस्साए लोगों ने सोमवार को पीएचई विभाग के कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और चेतावनी दी कि अगर एक-दो दिन के भीतर आपूर्ति बहाल करने को लेकर प्रयास न किए गए तो उनका आंदोलन तेज हो जाएगा।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रही पंच स्वर्णा देवी, गिरधारी लाल, रवि कुमार आदि ने कहा कि कर्मियों की हड़ताल के चलते वहां एक स्थायी कर्मी को लगाया गया है, लेकिन जब से स्थायी कर्मी को लगाया गया है तब से लोगों को पेयजल आपूर्ति नहीं मिल पाई है। जबकि इससे पहले चार अस्थायी कर्मी सेवाएं देते थे। उन्होंने कहा कि गर्मी के इस मौसम में पेयजल आपूर्ति की जरूरत ज्यादा रहती है, लेकिन अब तक इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाए गए। इसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या का समाधान जल्द न किया गया तो वे आंदोलन तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

इसके उपरांत ग्रामीणों ने पीएचई विभाग के कार्यकारी अभियंता सुमित पुरी से मुलाकात की और उन्हें समस्या से अवगत करवाया, जिसपर अधिकारी ने संबधित सेक्शन के जेई से बात कर स्टेशन पर स्थायी कर्मी को तैनात करने को कहा, ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.