Move to Jagran APP

वार्षिकोत्सव में रंगारंग प्रस्तुतियों ने मन मोहा

संवाद सहयोगी, बिलावर : सैकर्ड हार्ट कांवेंट स्कूल फिंतर में शनिवार को 20वां वार्षिकोत्सव धूमधाम स

By Edited By: Published: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2015 01:00 AM (IST)
वार्षिकोत्सव में रंगारंग प्रस्तुतियों ने मन मोहा

संवाद सहयोगी, बिलावर : सैकर्ड हार्ट कांवेंट स्कूल फिंतर में शनिवार को 20वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में डॉक्टर आइवन परेरा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि तहसीलदार बिलावर विश्वजीत सिंह और डिप्टी सीईओ धर्मेंद्र कुमार गुप्ता विशेष अतिथि रहे। कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। इसके बाद सभी द्वारा प्रार्थना की गई।

loksabha election banner

इसके बाद छात्रों ने एक से बढ़कर प्रस्तुति देकर भारतीय संस्कृति केसभी प्रदेशों की छटा बिखेरी। कार्यक्रम में डोगरी संस्कृति, राजस्थानी लोक नृत्य की झलक भी देखने को मिली। पंजाबी भांगड़े ने भी खूब धमाल मचाया। इसके बाद छात्रों ने वार्षिकोत्सव में फैशन शो में जलवे बिखेरे।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की झलक भी देखने को मिली। यहा विद्यार्थियों ने लघु नाटक के माध्यम से स्वच्छता के महत्व को समझाया और स्वच्छता का संकल्प लिया। इस मौके पर तहसीलदार बिलावर विश्वजीत ने कहा कि स्कूल ने पिछले बीस वर्षो से बिलावर को शिक्षा क्षेत्र में अग्रसर कर दिखाया है। अंत में मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

----------------

अपने बच्चों को संस्कार दें

वार्षिकोत्सव के दौरान मुख्य अतिथि डॉ. परेरा ने अपने संबोधन में सभी परिजनों से अपने बच्चों को संस्कार देने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हर मा-बाप अपने बच्चों को सुबह उठते ही प्रार्थना करवाएं, जिससे उनमें एक अद्भुत ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने बच्चों को संस्कार देंगे, तो उनमें आदर्श और अनुशासन आएगा।

इस दौरान कार्यक्रम में सरपंच टेड फिं तर शाम लाल सपोलिया, स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर जोइस मैथ्यू, मैनेजर फ ादर जोहन पाल, फ ादर संतोष, जेडईओ बिलावर अनंत राम, जेडईओ भड्डू जगदीश चंद्र, समाज कल्याण विभाग की तहसील अधिकारी तारो देवी, कमल किशोर खजूरिया के अलावा बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.