Move to Jagran APP

चैन सिंह को जम्मू-कश्मीर रत्न पुरस्कार

संवाद सहयोगी, बिलावर : एशियन गेम्स में भारत को तीरंदाजी में कास्य पदक दिलाने वाले चैन सिंह कोतवाल

By Edited By: Published: Sun, 01 Mar 2015 10:46 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2015 10:46 AM (IST)
चैन सिंह को जम्मू-कश्मीर रत्न पुरस्कार

संवाद सहयोगी, बिलावर : एशियन गेम्स में भारत को तीरंदाजी में कास्य पदक दिलाने वाले चैन सिंह कोतवाल को समाजिक संगठन विलेज सोशल वेलफेयर एंड डेवलपमेंट कमेटी किशनपुर डुंगाडा ने जम्मू-कश्मीर रत्न पुरस्कार से नवाजा है।

loksabha election banner

अपने 37वें स्थापना दिवस पर केरल में तीरंदाजी व‌र्ल्ड कप की तैयारियों के लिए कैंप में भाग लेने के कारण वह नहीं पहुंच सके। इसलिए उनके स्थान पर उनके भाई ने पुस्कार प्राप्त किया।

तहसीलदार बिलावर मनमीत कुमार, डीएफओ बिलावर सतपाल पखरू, डिप्टी सर्फओ देवेंद्र कुमार गुप्ता ने उन्हें पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसी क्रम में कमेटी ने 30 विधवाओं को कंबल व सहायता राशि भेंट किए।

किशनपुर में शनिवार को कमेटी ने इस दिवस को राष्ट्रीय एकता व आपसी भाईचारे को समर्पित करते हुए मनाया। यहा डुंगाडा में आयोजित भव्य कार्यक्रम में डोगरी कलाकर मास्टर रोमालो राम व उनके साथियों ने डोगरी संस्कृति की छटा बिखेरते हुए गीतडूओं और भाखों से सबको मंत्रमुग्ध किया। कमेटी ने जेके गौरव पुरस्कार से शिक्षा के क्षेत्र में बेसहाराओं को सहारा बनाकर तालीम दे रहे बडगाम, श्रीनगर के सामाजिक कार्यकर्ता मुहम्मद याकूब 25 वर्षो से जनकल्याण के लिए कार्य कर रहे कमेटी के नरेश कुमार शर्मा, पदक विजेता तीरंदाज चैन सिंह के कोच संदीप सिंह जो खरोट कठुआ से हैं, उन्हें इस सम्मान से सम्मानित किया।

प्रशंसा पुरस्कार से जम्मू विवि के लॉ विभाग में पहली पोजीशन हासिल करने वाले किशनपुर निवासी राहुल शर्मा को पुरस्कृत किया गया। संगठन के प्रधान एसपी शर्मा ने कमेटी की योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया योग को अपना रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने इसे मान्यता भी दे दी है। कमेटी पहले ही क्षेत्र के युवाओं को प्रशिक्षण दे रही है।

मुख्य अतिथि तहसीलदार मनमीत कुमार ने कमेटी के प्रयासों की सराहना की। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नरायण दत्त त्रिपाठी, अगलीतार के सरपंच हंस राज, किशनपुर डुंगाडा के सरपंच करनैल सिंह, दरूंग के सरपंच एडवोकेट वीरेंद्र चौधरी व धर्मकोट के सरपंच सुरेंद्र कुमार के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.