Move to Jagran APP

बेखौफ होकर किया मतदान

जागरण संवाददाता, कठुआ : लोकतंत्र के सबसे बड़े महायज्ञ में जिला कठुआ के मतदाताओं ने आठ माह के बाद फिर

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 10:18 PM (IST)
बेखौफ होकर किया मतदान

जागरण संवाददाता, कठुआ : लोकतंत्र के सबसे बड़े महायज्ञ में जिला कठुआ के मतदाताओं ने आठ माह के बाद फिर एक बार बेखौफ होकर आहुतियां डाली। विधानसभा चुनाव के सबसे अहम पांचवें चरण में शनिवार को पूरे जिले में मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई और लोगों ने सभी पांचों सीटों पर रिकॉर्ड 80.78 फीसद मतदान किया।

loksabha election banner

जिले में कहीं से भी अप्रिय समाचार की सूचना नहीं मिली। इक्क-दुक्का मतदान केंद्रों पर सुबह शुरू-शुरू में ईवीएम में तकनीकी खराब से कुछ समय मतदान रुका, लेकिन बाद में तकनीकी खामी को दूर करा दिया गया। इसके अलावा छपाकी कलां मतदान केंद्र नंबर 90 के मतदाताओं ने उनके गांव में मतदान केंद्र नहीं बनाने पर रोष जताते हुए दोपहर तक मतदान में हिस्सा नहीं लिया, हालांकि बाद में कुछ मतदाता मतदान करने पहुंच गए। जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर इस महायज्ञ में आहुतियां डालने के लिए प्रत्येक वर्ग में उत्साह देखते ही बन रहा था। सबसे ज्यादा महिलाओं और युवाओं में अपने मत का प्रयोग करने के लिए उत्साह था। इसी वर्ष अप्रैल में लोकसभा चुनाव में भी जिले के मतदाताओ ने भारी उत्साह दिखाया था, लेकिन इस बार तो बंपर वोटिंग हुई। गत लोकसभा चुनाव के मुकाबले में जिले में करीब 50 हजार अधिक मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया।

------------------------

लोकसभा चुनाव के मुकाबले सात फीसद अधिक मतदान

अप्रैल में हुए लोकसभा चुनाव में जिले में कुल 3,10,338 मतदाताओं ने भाग लिया था और मतदान फीसद 73.03 रहा था, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव में कुल 4,33,419 मतदाताओं में से साढ़े तीन लाख मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग कर साबित कर दिया कि उनका वोट उनके लिए कितना महत्व रखता है। जिले में मतदान का फीसद लोकसभा चुनाव के मुकाबले में 73.03 से बढ़कर 80.78 फीसद तक पहुंच गया, जो कि एक रिकॉर्ड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.