Move to Jagran APP

सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, कठुआ : गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में जारी कौमी एकता सप्ताह के तहत मंगलवार को कार्यक्रमों

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 12:37 AM (IST)
सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का दिया संदेश

संवाद सहयोगी, कठुआ : गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज में जारी कौमी एकता सप्ताह के तहत मंगलवार को कार्यक्रमों का समापन हो गया। कलाकारों ने लघु नाटक के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने का संदेश दिया। कॉलेज के सभागार में आयोजित समारोह में महिला कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. जनक सिंह व डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. बीएल गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

loksabha election banner

प्रो. रचना भगत, प्रो. राम सिंह व प्रो. सूर्य प्रताप की अगुवाई में आयोजित समापन समारोह का आगाज पारंपरिक दीप प्रज्वलित कर किया गया। समारोह के दौरान एनएसएस की वॉलंटियरों ने समूहगान पेश कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कलाकारों ने लघु नाटक के माध्यम से अनपढ़ता, भ्रूण हत्या व नशाखोरी पर कटाक्ष करते हुए इन कुरीतियों को देश के विकास के लिए अभिशाप बताया। इस दौरान गतिविधियों संबंधी एक न्यूज लेटर भी जारी किया गया, जबकि एनएसएस वॉलंटियरों की ओर से रेजिंग डे पर एकत्रित किया गया चंदा कॉलेज प्रबंधकों को सौंपा गया।

कार्यक्रम में एनएसएस की प्रो. रचना भगत ने सात दिवसीय इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया। उन्होंने एनएसएस के महत्व को समझाते हुए कहा कि समाज में आपसी भाईचारा हो, युवा देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाएं और समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए लोगों को जागरूक करें। इसी के तहत सात दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

वहीं, मुख्य अतिथि ने एनएसएस वॉलंटियरों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि एनएसएस का उद्देश्य ही सामाजिक बेहतरी के लिए अपना योगदान देना है और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए जागरूकता लानी है। इसी कारण समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना जरूरी है।

कार्यक्रम के अंत में पोस्टर मेकिंग, रंगोली व स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले वॉलंटियरों को प्रमाण पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रो. सुमनेश जसरोटिया, प्रो. पीके राव सहित अन्य स्टाफ सदस्य व एनएसएस वॉलंटियर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.