Move to Jagran APP

जम्मू व गांदरबल के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला खेल कूद विभाग सांबा की अगुवाई में इंटरडिस्ट्र

By Edited By: Published: Mon, 20 Oct 2014 10:52 PM (IST)Updated: Mon, 20 Oct 2014 10:52 PM (IST)
जम्मू व गांदरबल के बीच आज होगा कड़ा मुकाबला

संवाद सहयोगी, कठुआ : जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जिला खेल कूद विभाग सांबा की अगुवाई में इंटरडिस्ट्रिक्ट राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जम्मू व गांदरबल की टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मंगलवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल का कड़ा मुकाबला होगा। सोमवार को प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच जिला जम्मू व उधमपुर की टीम के बीच खेला गया। जम्मू की टीम ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। 16 ओवर के इस मैच में जम्मू की टीम ने 15.5 ओवर में 102 रन बनाए। बल्लेबाज सलमान ने 10 गेंदों में घातक बल्लेबाजी करते हुए 1 चौका और चार छक्कों की मदद से बेहतरीन 30 रन बनाए। नवजोत ने भी 20 गेंदों में 17 रन बनाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाज विकास भट्टी ने 3 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट और संकित ने 2 ओवर में 16 रन देकर चार विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऊधमपुर की टीम 16 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर मात्र 85 रन ही बना पाई। बल्लेबाज अभिमोद ने 33 गेंदों में 22, अपरीक्षित ने 25 गेंदों में 18 रन टीम के लिए जोड़े, लेकिन यह रन जीत दर्ज नहीं करा पाए। जम्मू के गेंदबाज हितेश ने तीन ओवर में एक मेडइन ओवर व 14 रन देकर दो विकेट लिए। फारुक ने भी एक मेडइन ओवर के साथ चार ओवरों में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

loksabha election banner

वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच जिला गांदरबल व पुलवामा के बीच खेला गया। पुलवामा की टीम ने टास जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 103 रन बनाए। बल्लेबाज दानिश मकबूल ने 25 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 22 और वासिम खान ने 23 गेंदों में दो चौकों की मदद से 20 रन टीम के लिए बनाए। गांदरबल के गेंदबाज आतिफ ने अपनी फिरकी घुमाते हुए चार ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी गांदरबल की टीम ने 19.3 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाकर मैच जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया। बल्लेबाज जुनेद ने 26 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24, आतिफ ने 22 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। पुलवामा टीम के गेंदबाज जाहिद ने एक मेडइन ओवर में चार ओवर में छह रन देकर दो विकेट हासिल किए।

उधर, अब मंगलवार को प्रतियोगिता का फाइनल मैच जम्मू व गांदरबल की टीम के बीच स्टेडियम परिसर में ही खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.